Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Health Live Update: कोविशील्ड की डोज़ के बीच अंतराल बढ़ाने को लेकर न पालें भ्रम

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। जहां एक ओर रिकवरी रेट तेजी से बढ़ रहा है तो दूसरी और वैक्सीनेशन से लोगों को काफी लाभ मिल रहा है।

India TV Health Desk Written by: India TV Health Desk
Updated on: June 17, 2021 23:28 IST
Health Live Update: कोविशील्ड की डोज़ के बीच अंतराल बढ़ाने को लेकर न पालें भ्रम- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY.COM Health Live Update: कोविशील्ड की डोज़ के बीच अंतराल बढ़ाने को लेकर न पालें भ्रम

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। जहां एक ओर रिकवरी रेट तेजी से बढ़ रहा है तो दूसरी और वैक्सीनेशन से लोगों को काफी लाभ मिल रहा है। लेकिन कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बरकरार बना हुआ है। ऐसे में जरूरी है कि आप कोरोना नियमों का ठीक ढंग से ख्याल रखें। वहीं दूसरी ओर की लोगों को कोविड-19 से जुड़ी फेक खबरों का भी सामना करना पड़ रहा है। आप भी सोशल मीडिया पर वायरल अफवाहों से भ्रमित न हों, बल्कि फैक्ट को एक बार चेक जरूर करें। 

Latest Health News

Health News Live Updates In Hindi

Auto Refresh
Refresh
  • 9:29 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    दिल्ली में कोरोना वायरस के 158 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर घटकर 0.20 फीसदी हुई

    देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के नए मामलों के साथ साथ संक्रमण दर लगातार कम होती जा रही है। पिछले 24 घंटे में दिल्‍ली में कोविड-19 के कारण 10 और मौतें हुईं और संक्रमण के 158 नए मामले आए। वहीं, संक्रमण दर गिरकर 0.20 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बृहस्पतिवार को साझा किए गए आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई है। ताजा आंकड़ों के अनुसार संक्रमण से 10 और मौतों से शहर में मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 24,886 हो गई। राष्ट्रीय राजधानी में तीन अप्रैल को कोविड-19 के कारण 10 मौतें हुई थीं। 

  • 8:16 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    Rare diseases से ग्रसित बच्चों को सहायता प्रदान करने के लिए @MoHFW_INDIAने एक National Digital Portal स्थापित किया है। इसके साथ ही उन बच्चों के लिए अलग से Funds स्थापित किए गए हैं।Rare diseases से ग्रसित बच्चों के लिए Centre of Excellence में भी विशेष व्यवस्थाएं हैं।

     

  • 10:43 AM (IST) Posted by Shivanisingh

    क्या वैक्सीन का इंजेक्शन लगने के बाद रक्त का थक्का बनना सामान्य है?

    भारत में इन आंकड़ों की व्यवस्थित रूप से जांच की है और पाया है कि रक्त के थक्के जमने कि ऐसी घटनाएं यहाँ लगभग नगण्य हैं।

  • 10:42 AM (IST) Posted by Shivanisingh

    24 घंटे में देश में कोरोना के मामले

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 67208 नए मामले सामने आए हैं और 103570 लोग ठीक होकर अपने घर गए हैं। हालांकि 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस की वजह से 2330 लोगों की जान भी गई है। देश में अबतक कोरोना वायरसस के कुल 29700313 मामले दर्ज किए जा चुके हैं लेकिन इसमें 28491670 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं, यानि कोरोना वायरस से रिकवरी की दर 96 प्रतिशत के करीब पहुंच चुकी है। 

  • 7:52 AM (IST) Posted by Shivanisingh

    कोविशील्ड की डोज़ के बीच अंतराल बढ़ाने को लेकर न पालें भ्रम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement