Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अपोलो हॉस्पिटल की MD संगीता रेड्डी कोरोना पॉजिटिव, वैक्सीन पर दिया बड़ा बयान

अपोलो हॉस्पिटल्स की संयुक्त प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी ने सोमवार को कहा कि वैक्सीन कोरोना विषाणु के संक्रमण को नहीं रोकते लेकिन वे लक्षणों को हल्का बनाए रखने में मदद करेंगे। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 14, 2021 17:22 IST
Apollo Hospital MD on her Covid treatment and vaccine- India TV Hindi
Image Source : TWITTER-@DRSANGITAREDDY संगीता रेड्डी ने कहा कि वैक्सीन कोरोना विषाणु के संक्रमण को नहीं रोकते।

नयी दिल्ली: अपोलो हॉस्पिटल्स की संयुक्त प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी ने सोमवार को कहा कि वैक्सीन कोरोना विषाणु के संक्रमण को नहीं रोकते लेकिन वे लक्षणों को हल्का बनाए रखने में मदद करेंगे। उन्होंने ट्विटर पर यह भी लिखा कि वह कोविड-19 से संक्रमित हो कर अस्पताल में भर्ती थीं और आज अपने घर लौट रही हैं। 

संगीता ने कहा, "कोविड-19 से 500 दिनों तक बचे रहने के बाद 10 जून को मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया और शुरुआत में मैं हैरान और हताश हो गयी थी- कि मुझे क्यों हुआ? मैं तो सावधान थी और वैक्सीन भी लगवाया था। तेज बुखार होने पर मुझे अस्पताल में भर्ती किया गया और मैंने शुरुआती दौर में ही कॉकटेल रीजेनरॉन थेरेपी ली जिससे काफी तेज सुधार हुआ।" 

उन्होंने वैक्सीन की भूमिका और समय पर बीमारी की पहचान एवं उपचार की जरूरत पर जोर देते हुए कहा, "दूसरी जरूरी बात याद रखनी चाहिए कि वैक्सीन कोविड को नहीं रोकता लेकिन लक्षणों को हल्का बनाए रखने में मदद करता है। समय पर बीमारी की पहचान और उपचार बीमारी से उबरने के लिए दो जरूरी चीजें हैं।" 

संगीता इस बात पर जोर देती रही हैं कि सरकार को घरेलू उत्पादन और साथ ही विदेशों से खरीद को बढ़ाकर देश में कोविड वैक्सीन की उपलब्धता में तेजी से वृद्धि करनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement