Monday, April 29, 2024
Advertisement

केजरीवाल ने शपथग्रहण से पहले कैबिनेट के साथियों को डिनर पर बुलाया

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरवाल ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने से पहले अपने संभावित कैबिनेट मंत्रियों के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया है, जिसमें दिल्ली के विकास के खाके पर चर्चा की जाएगी

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 15, 2020 14:45 IST
केजरीवाल ने शपथग्रहण से पहले कैबिनेट के साथियों को डिनर पर बुलाया- India TV Hindi
Image Source : PTI केजरीवाल ने शपथग्रहण से पहले कैबिनेट के साथियों को डिनर पर बुलाया

नई दिल्ली: ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरवाल ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने से पहले अपने संभावित कैबिनेट मंत्रियों के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया है, जिसमें दिल्ली के विकास के खाके पर चर्चा की जाएगी। पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार ‘आप’ प्रमुख केजरीवाल अपने संभावित मंत्रियों के साथ उन पहलों पर चर्चा करेंगे जिन्हें प्राथमिकता दिए जाने की आवश्यकता है। 

उन्होंने बताया कि बैठक में दिल्ली को एक वैश्विक शहर बनाने के मकसद से खाका तैयार करने पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा। केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ शपथ ग्रहण करेंगे। आप ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 62 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि भाजपा ने आठ सीटें जीतीं। कांग्रेस लगातार दूसरी बार खाता खोलने में नाकाम रही।

इसके अलावा आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि रविवार को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ‘‘दिल्ली निर्माण’’ के लिए जिम्मेदार रहे विभिन्न क्षेत्रों से करीब 50 लोग मंच साझा करेंगे। उन्होंने कहा कि इन 50 लोगों में शिक्षक, बस मार्शल, सिग्नेचर ब्रिज के वास्तुकार और काम के दौरान अपना जीवन गंवाने वाले दमकल कर्मियों के परिवार एवं अन्य शामिल हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement