1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आजम खान की और बढ़ेगी मुसीबत, जौहर यूनिवर्सिटी मामले में ED ने रामपुर जिला प्रशासन से मांगी रिपोर्ट

आजम खान की और बढ़ेगी मुसीबत, जौहर यूनिवर्सिटी मामले में ED ने रामपुर जिला प्रशासन से मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं। दरअसल, जौहर विश्विद्यालय को लेकर जमीन खरीद-फरोख्त मामले में ईडी ने रामपुर डीएम से 5 बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी है। 

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: June 28, 2021 17:34 IST
Azam Khan, Samajwadi Party MP - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Azam Khan, Samajwadi Party MP 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं। दरअसल, जौहर विश्विद्यालय को लेकर जमीन खरीद-फरोख्त मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रामपुर डीएम से 5 बिंदुओं पर रिपोर्ट और कुछ डॉक्यूमेंट मांगे है। रामपुर जिला प्रशासन जौहर विश्वविद्यालय के चांसलर मोहम्मद आजम खां और उनकी ट्रस्ट की वर्तमान स्थिति के साथ जौहर ट्रस्ट पर अब तक क्या कार्रवाई हुई इसका ब्यौरा भेजेंगे।

जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर जमीन खरीद-फरोख्त मामले में ईडी ने रामपुर के डीएम से जमीन खरीद में नियमों की अनदेखी पर 5 बिंदुओं पर रिपोर्ट भी मांगी है। रामपुर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के मुताबिक, ईडी के द्वारा एक पत्र प्राप्त हुआ है। ईडी आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से संबंधित कुछ दस्तावेज मांगे हैं। जिला प्रशासन की ओर से इस संबंध में रिपोर्ट जल्द भेज दी जाएगी।

इन 5 बिंदुओं पर ईडी ने मांगी है रिपोर्ट

प्रवर्तन निदेशालय ने 5 बिंदुओं पर डीएम से रिपोर्ट और संबंधित अभिलेख मांगे हैं। इस संबंध में ईडी के डिप्टी डायरेक्टर अमित कुमार मिश्रा की ओर से डीएम को पत्र लिखा गया है। जिसमें मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के चांसलर मोहम्मद आजम खान और उनकी ट्रस्ट की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी मांगी है। साथ ही जौहर ट्रस्ट और जौहर यूनिवर्सिटी पर क्या कार्रवाई की गई है, उस बारे में भी विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने जौहर विवि द्वारा अधिग्रहीत की गई जमीन और अधिग्रहण के दौरान नियमों की किस तरह अनदेखी की गई, इस पर भी जानकारी मांगी है। इस संबंध में सरकार ने जमीन वापस लेने के संबंध में जो भी आदेश जारी किए हैं, उस बावत भी जानकारी मांगी है।

आजम खान पर पहले से ही दर्ज है मनी लॉन्डरिंग का केस

गौरतलब है कि, धोखाधड़ी मामले में आजम खान सीतापुर की जेल में सवा साल से बंद हैं। पिछले दिनों कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले भी आजम पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था, जिसकी जांच अब तेज हो गई है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X