Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जुलाई तक पूरा हो जाएगा बांग्लादेशी सीमा पर ‘स्मार्ट फेंसिंग’ लगाने का काम: BSF प्रमुख

सीमा सुरक्षाबल (BSF) के प्रमुख ने यहां रविवार को कहा कि असम में भारत-बांग्लादेश जल सीमा पर अगले साल जुलाई तक ‘‘स्मार्ट बाड़’’ लगाने का काम पूरा हो जाने की उम्मीद है।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: December 29, 2019 21:25 IST
BSF जुलाई तक बांग्लादेशी सीमा पर ‘स्मार्ट बाड़’ लगाने का काम पूरा कर देगी- India TV Hindi
BSF जुलाई तक बांग्लादेशी सीमा पर ‘स्मार्ट बाड़’ लगाने का काम पूरा कर देगी

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षाबल (BSF) के प्रमुख ने यहां रविवार को कहा कि असम में भारत-बांग्लादेश जल सीमा पर अगले साल जुलाई तक ‘‘स्मार्ट बाड़’’ लगाने का काम पूरा हो जाने की उम्मीद है। BSF महानिदेशक वीके जौहरी ने कहा कि इस साल क्षेत्र में भारी बारिश और फिर बाढ़ आने की वजह से इस परियोजना के पूरा होने में छह महीने की देरी हो गई है। उन्होंने कहा कि इसकी पहले की समयसीमा दिसंबर 2019 थी। 

जौहरी बांग्लादेश के अपने समकक्ष बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) के महानिदेशक मेजर जनरल शफीन-उल-इस्लाम के साथ प्रेस वार्ता से इतर बात कर रहे थे। BSF प्रमुख ने कहा, ‘‘काम क्रियान्वयन करने के चरण में हैं और यह जुलाई 2020 तक पूरा हो जाना चाहिए।’’ 

बता दें कि BSF असम में ब्रह्मपुत्र नदी पर धुब्री में 55 किलोमीटर लंबी पट्टी में ‘‘स्मार्ट बाड़’’ लगाने पर काम कर रहा है। नदी के प्रवाह पथ में बदलाव के चलते इस सीमावर्ती क्षेत्र से अवैध प्रवास और मवेशियों की तस्करी होती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement