Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Coronavirus: प. बंगाल में पहला मामला सामने आया, 18 वर्षीय युवक को आइसोलेशन में रखा गया

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है। 18 वर्षीय युवक में कोरोना के लक्षण सामने आने के बाद जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। यह युवक यूके से लौटा था।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 17, 2020 22:26 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE Coronavirus

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है। 18 वर्षीय युवक में कोरोना के लक्षण सामने आने के बाद जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। यह युवक यूके से लौटा था। जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद युवक को आइसोलेशन में रखा गया है। उधर देशभऱ कोरोना वायरस के मामलों में एक दिन की सबसे बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है। मंगलवार को ही देश में कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आए हैं जिस वजह से देश में इस वायरस की गिरफ्त में आए लोगों का आंकड़ा बढ़कर 137 हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। 

सोमवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया था कि देश में कोरोना वायरस के कुल 114 मामले हैं लेकिन मंगलवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस आंकड़े को बढ़ाकर 137 कर दिया है जिनमें 113 भारतीय हैं और बाकी 24 विदेशी हैं। 

दुनियाभर में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा 1.86 लाख को पार कर चुका है जिसमें से 7400 से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है, हालांकि 80000 से ज्यादा लोग रिकवर भी हो चुके हैं। चीन में सबसे अधिक 80 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और वहीं पर सबसे अधिक 3226 लोगों की मौत भी हुई है। इस वायरस ने चीन के बाहर सबसे ज्यादा तबाही इटली में मचाई है जहां पर 24980 लोग अबतक इसकी गिरफ्त में आए हैं और 2158 लोगों की जान जा चुकी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement