Saturday, May 04, 2024
Advertisement

दिलों को जोड़नेवाली इस ट्रेन से हो रहा है ड्रग्स का धंधा

भारत और पाकिस्तान के दिलों को जोड़नेवाली ट्रेन समझौता एक्सप्रेस का इस्तेमाल अब पाकिस्तान की तरफ से भारत में ड्रग्स सप्लाई के लिए किया जा रहा है।

Kumar Kundan Kumar Kundan
Published on: January 06, 2017 17:46 IST
Samjhuta express- India TV Hindi
Samjhuta express

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के दिलों को जोड़नेवाली ट्रेन समझौता एक्सप्रेस का इस्तेमाल अब पाकिस्तान की तरफ से भारत में ड्रग्स सप्लाई के लिए किया जा रहा है। रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस रैकेट का खुलासा करते हुए बताया कि समझौता एक्सप्रेस की आड़ में बड़े पैमाने पर पाकिस्तान से ड्रग्स की खेप भारत भेजी जाती है।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अटारी बॉर्डर से हिंदुस्तान में दाखिल होनेवाली ट्रेन के जरिए ड्रग्स सप्लाई की जाती है। पाकिस्तान से पंजाब में दाखिल होने के बाद वहीं से ड्रग्स को मुंबई और वहां से विदेश भी भेजा जाता है। वहीं दूसरे रूट के जरिए ड्रग्स की खेप नेपाल और नॉर्थ ईस्ट भी भेजी जाती है। 

रेल सुरक्षा आयुक्त ने बताया कि रेलवे पुलिस इस पूरे धंधे पर लगातार नजर बनाए हुए है। उन्होंने बताया कि 2015 में ऐसे 52 मामलों का पता चला जिसमें 15 को रेल पुलिस ने सॉल्व किया और 58 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं 2016 में ऐसे कुल 47 मामले सामने आए जिनमें 9 मामलों को सॉल्व किया गया और 60 गिरफ्तारियां हुईं।

रेल सुरक्षा आयुक्त संजय किशोर ने बताया कि पंजाब मेल, आम्रपाली एक्सप्रेस और दूसरी गाड़ियों पर रेल पुलिस अपनी नजर बनाए हुए  है ताकि ऐसे किसी भी ड्रग्स के खेप को पकड़ा जा सके।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement