Sunday, May 19, 2024
Advertisement

अब लद्दाख में आया भूकंप, आज देश के 3 अलग-अलग हिस्सों में हिली धरती

केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख में भूकंप आया है। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 बताई जा रही है। भूकंप का केंद्र करगिल से 200 किमी नार्थ वेस्ट में था।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 26, 2020 22:07 IST
Earthquake Today in ladakh kargil epicentre latest news today live updates, - India TV Hindi
Image Source : AP Earthquake Today in ladakh kargil epicentre latest news today live updates, 

नई दिल्ली। केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख में भूकंप आया  है। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 बताई जा रही है। भूकंप का केंद्र करगिल से 200 किमी नार्थ वेस्ट में था। लद्दाख में शुक्रवार रात को 4.5 मध्यम तीव्रता का भूकंप आया। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने यह जानकारी दी। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि रात 8.15 बजे 25 किलोमीटर गहराई में भूकंप का झटका आया। हिमालयी क्षेत्र भूकंप के लिहाज से बहुत संवेदनशील है।

आज आज शुक्रवार (26 जून) को देश के 3 अलग-अलग हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। मेघालय में शाम 6.57 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.3 रही। तुरा, मेघालय के पश्चिम में 79 किलोमीटर दूर आज शुक्रवार (26 जून) को 3.3 तीव्रता का भूकंप आया। इससे पहले आज दोपहर 3 बजकर 32 मिनट पर हरियाणा के रोहतक में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

लगातार आ रहे भूकंप के पीछे विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले वक्त में यह एनसीआर के लिए बड़े खतरे का संकेत है। लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। बताया जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर में धरती के अंदर प्लेटों के एक्टिव होने से ऊर्जा निकल रही है, जिससे रह-रहकर झटके महसूस हो रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement