1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कुलगाम में आतंकियों से एनकाउंटर, ताजिपोरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा

कुलगाम में आतंकियों से एनकाउंटर, ताजिपोरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा

माना जा रहा है कि इस इलाके में में 2 से 3 आतंकी छिपे हो सकते हैं। फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी की जा रही है और आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2019 7:30 IST
कुलगाम में आतंकियों से एनकाउंटर, ताजिपोरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा- India TV Hindi
Image Source : PTI कुलगाम में आतंकियों से एनकाउंटर, ताजिपोरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा

नई दिल्ली: जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों से सेना की मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों को कुलगाम के ताजिपोरा में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी जिसके बाद सुरक्षाबल के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। 

माना जा रहा है कि इस इलाके में में 2 से 3 आतंकी छिपे हो सकते हैं। फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी की जा रही है और आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। मुठभेड़ देर रात से जारी है।

बता दें कि कल ही सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के जंगलों में जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादियों को मार गिराया था। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिले के कोकरनाग के कचवान वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने वहां तलाशी और धरपकड़ अभियान चलाया।

उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान तब मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के तलाशी दल पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि इस गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए।

उन्होंने बताया कि इनमें से एक की पहचान नजीर मीर के तौर पर हुई है। मीर अनंतनाग का रहने वाला है। मुठभेड़ स्थल से मिली सामग्री से यह खुलासा हुआ कि अन्य व्यक्ति पाकिस्तानी नागरिक था। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार ये दोनों जैश के आतंकवादी थे। उन्होंने बताया कि मीर हाल में आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X