1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के जैनापोरा में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 22, 2019 14:07 IST
Forces were conducting a regular combing operation when the terrorists started firing- India TV
Forces were conducting a regular combing operation when the terrorists started firing | PTI Representational

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के जैनापोरा में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के हेफ इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया जिसमें 3 आतंकियों को मार गिराया गया। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार सुबह से ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी और खबर लिखे जाने तक ऑपरेशन जारी था। आतंकियों की मौत और मुठभेड़ के बीच इलाके को खाली करा दिया गया है और सघन तलाशी अभियान चल रहा है। हालांकि इस बीच आतंकियों के बचाव के लिए पत्थरबाजी भी शुरू हो गई जिसमें 3 स्थानीय पत्रकारों को चोट लगी है। इससे पहले आतंकियों ने सोमवार को सुरक्षाबलों पर बडगाम में ओपन फायरिंग की थी और जवाबी फायरिंग में 2 आतंकी मारे गए थे। इस तरह देखा जाए तो पिछले 24 घंटे में यह दूसरी बड़ी मुठभेड़ है।

आपको बता दें कि भारत के 70वें गणतंत्र दिवस की तारीख नजदीक आने के साथ ही आतंकी गतिविधियों में तेजी आई है। बीते 8 जनवरी को ही घाटी में 3 ग्रेनेड हमले किए गए थे जिन्हें श्रीनगर के लाल चौक, शोपियां के गगरां और पुलवामा में अंजाम दिया गया था। इन हमलों में किसी की जान तो नहीं गई थी लेकिन CRPF के बंकर, गाड़ियों और दुकानों को नुकसान पहुंचा था। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से भी सीमा पर रह-रहकर सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13