Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Lockdown 4 को लेकर सारी कवायद पूरी, पीएम मोदी ने गृह मंत्री और अफसरों के साथ की चर्चा: सूत्र

पीएमओ में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बीच दो घंटे तक चर्चा हुई जिसमें लॉकडाउन के चौथे चरण की कवायद को पूरा कर लिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 17, 2020 0:06 IST
PM Meeting File Photo- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PM Meeting File Photo

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए मार्च के अंतिम सप्ताह से जारी लॉकडाउन को कुछ रियायतों के साथ आगे बढ़ाने को लेकर पीएमओ में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बीच दो घंटे तक चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में लॉकडाउन के चौथे चरण की कवायद को पूरा कर लिया गया है। इस बैठक में गृहसचिव और पीएमओ सीनियर अधिकारी भी मौजूद थे।  लॉकडाऊन-4 के दिशानिर्देंशों पर 2 घंटे से ज्यादा देर तक बैठक में मुख्यमंत्रियों की तरफ से आए सुझावों पर भी चर्चा हुई ।

कल देर रात तक गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में गृहमंत्रालय ने सभी राज्यों से मिले सुझावों पर विचार के दिशानिर्देशों का खाका  तैयार किया था जिसपर पीएम के साथ आज की बैठक में चर्चा हुई। पीएम और गृहमंत्री की बैठक में प्रवासी मजदूरों की समस्याओं और उसके समाधान पर  भी चर्चा हुई है ।

आपको बता दें कि मार्च के आखिरी सप्ताह में पीएम मोदी ने लॉकडाउन का ऐलान किया था। यह अवधि 21 अप्रैल को खत्म हो रही थी। बाद में इसे 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया। इसके बाद कुछ रियायतों के साथ लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू 3 मई से शुरू हुआ और यह अवधि 17 मई को पूरी हो जाएगी। अब 18 मई से लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू होगा। इस चौथे चरण में तीसरे चरण की अपेक्षा ज्यादा रियायतें मिलेंगी। हालांकि कंटेन्मेंट जोन पर खास नजर रहेगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement