Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कश्मीर में रोकी गई मोबाइल इंटरनेट सेवा, एहतियात के तौर पर उठाया कदम

एहतियाती उपायों के चलते शनिवार को स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में मोबाइल की इंटरनेट सेवा रोक दी गयी लेकिन फोन सेवा जारी रही।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: August 15, 2020 14:29 IST
कश्मीर में रोकी गई मोबाइल इंटरनेट सेवा, एहतियात के तौर पर उठाया कदम- India TV Hindi
Image Source : PTI कश्मीर में रोकी गई मोबाइल इंटरनेट सेवा, एहतियात के तौर पर उठाया कदम

श्रीनगर: एहतियाती उपायों के चलते शनिवार को स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में मोबाइल की इंटरनेट सेवा रोक दी गयी लेकिन फोन सेवा जारी रही। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घाटी में स्वतंत्रता दिवस के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के तहत तड़के मोबाइल पर इंटरनेट सेवा रोक दी गयी।

उन्होंने बताया कि मोबाइल फोन सेवा जारी रखी गयी। वर्ष 2005 से ही सुरक्षा कवायदों के तहत कुछ मौकों को छोड़कर ऐसे अवसरों पर मोबाइल पर फोन सेवा और इंटरनेट सेवा स्थगित की जाती रही है।

वर्ष 2005 में स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान बख्शी स्टेडियम के बाहर आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोट के बाद से सुरक्षा एजेंसियां एहतियात के तौर पर ये कदम उठाती हैं। किसी जिले में मुठभेड़ जारी रहने की स्थिति में भी सेवाएं रोक दी जाती हैं ताकि असामाजिक तत्व भीड़ ना जुटाएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement