Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्‍तान के मंत्री ने भी सुषमा स्‍वराज के निधन पर जताया शोक, ट्विटर पर हुई इस 'जंग' को किया याद

पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने सुषमा स्वराज पर दुख जताते हुए ट्वीट किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 07, 2019 6:17 IST
Ch Fawad  husain and Sushma Swaraj- India TV Hindi
Ch Fawad  husain and Sushma Swaraj

देश की पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की सबसे मुखर नेता सुषमा स्‍वराज अब हमारे बीच नहीं रहीं। उन्‍होंने नई दिल्‍ली के एम्‍स में आखिरी सांस ली। स्‍वराज के निधन पर देश भर से ही नहीं बल्कि बांग्लादेश, मालदीव, फ्रांस के राजनेताओं ने भी उनके निधन पर शोक जताया। इसी बीच पाकिस्‍तान से भी सुषमा स्‍वराज के लिए एक खास संदेश आया है। 

पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने सुषमा स्‍वराज पर दुख जताते हुए ट्वीट किया। अपने इस ट्विटर संदेश में फवाद हुसैन ने अपने खास अंदाज में सुषमा स्वराज को याद किया। हुसैन ने लिखा, 'सुषमा स्वराज के परिवार को मेरी संवेदनाएं। मैं उनके साथ ट्विटर पर होने वाली बहस को बहुत याद करूंगा। वह अपने अधिकारों को लेकर बहुत मुखर थीं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।'

इस मुद्दे पर भिड़े थे फवाद और सुषमा 

फवाद जिस ट्विटर पर हुई बहस का जिक्र कर रहे हैं वह इसी साल मार्च की है। जब होली के मौके पर दो पाकिस्‍तानी हिंदू युवतियों के अपहरण और उनका धर्म परिवर्तन किया गया था। इस पर तत्‍कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारतीय उच्‍चायोग से रिपोर्ट तलब की थी। 

जिसके बाद पाकिस्तान के सूचना मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करते हुए कहा कि यह पाकिस्तान का आतंरिक मामला है न कि नरेंद्र मोदी का भारत। इसके जवाब में सुषमा ने कहा कि आपकी घबराहट दिखाती है कि आप अपराध बोध से ग्रसित हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement