Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

बड़ा फैसला: पंजाब सरकार ने 36000 कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने का फैसला लिया

पंजाब सरकार ने 36000 कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने का फैसला लिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैबिनेट मीटिंग के फैसलों की जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 09, 2021 18:32 IST
Punjab CM Charanjit Channi and Punjab Congress Chief Navjot Singh Sidhu - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CHARANJITCHANNI Punjab CM Charanjit Channi and Punjab Congress Chief Navjot Singh Sidhu 

चंडीगढ़: पंजाब की चन्नी सरकार ने मंगलवार को 36 हजार कच्चे मुलाजिमों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। पंजाब सरकार ने 36000 कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने का फैसला लिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैबिनेट मीटिंग के फैसलों की जानकारी दी। चन्नी ने कहा कि पंजाब सरकार आम लोगों की सरकार है। चन्नी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे। 

पंजाब सरकार 36 हजार कच्चे कर्मचारी पक्के किए जाएंगे। पंजाब में रेत का भाव 5 रुपए 50 पैसे फुट फ़िक्स किया गया। पूरे खर्चे भी इसमें शामिल भाव में शामिल करेंगे। कल यानी बुधवार (10 नवंबर) से पूरे पंजाब में दरिया पर साढ़े पांच रुपए के हिसाब से रेत मिलेगा। 

पंजाब मंत्रिमंडल ने महाधिवक्ता एपीएस देओल का इस्तीफा स्वीकार किया

पंजाब मंत्रिमंडल ने महाधिवक्ता एपीएस देओल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और उनके द्वारा रिक्त किये गये पद पर बुधवार को नियुक्ति की जाएगी। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने यहां यह जानकारी दी। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू , देओल को हटाने पर जोर दे रहे थे जिन्होंने 2015 की बेअदबी घटनाओं और प्रदर्शनकारियों पर पुलिस गोलीबारी से जुड़े मामलों में पंजाब के पूर्व पुलिस महानिदेशक सुमेध सिंह सैनी का प्रतिनिधित्व किया था।

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए चन्नी ने कहा कि महाधिवक्ता ने कुछ दिन पहले इस्तीफा दिया था। चन्नी ने कहा, ‘‘मंत्रिमंडल ने आज इसे (इस्तीफा) स्वीकार कर लिया।’’ उन्होंने कहा कि इसे राज्यपाल के पास भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कल, नये महाधिवक्ता को नियुक्त किया जाएगा।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement