1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को एनकाउंटर में किया ढेर

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को एनकाउंटर में किया ढेर

इससे पहले पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ 2 मुठभेड़ों में 5 आतंकवादी मारे गए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 24, 2021 22:47 IST
Srinagar, Srinagar Terrorists, Srinagar Terrorists Killed- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में 3 अज्ञात आतंकवादी मारे गए।

Highlights

  • लाल चौक-हवाई अड्डा रोड पर रामबाग पुल के निकट हुई संक्षिप्त गोलीबारी में आतंकवादी मारे गए।
  • आतंकवादियों की पहचान और समूह से उनकी संबद्धता का पता लगाया जा रहा है।
  • पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ 2 मुठभेड़ों में 5 आतंकवादी मारे गए थे।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के रामबाग इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में 3 अज्ञात आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, लाल चौक-हवाई अड्डा रोड पर रामबाग पुल के निकट हुई संक्षिप्त गोलीबारी में 3 आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने बताया कि शहर के रामबाग इलाके में कुछ देर तक मुठभेड़ चली। उन्होंने कहा कि टीआरएफ के स्वयंभू कमांडर मेहरान शल्ला समेत तीन आतंकवादी एक कार में जा रहे थे जिन्हें सुरक्षाबलों ने रोक लिया।

अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने जब भागने की कोशिश की तो सुरक्षाबलों ने उन्हें मार गिराया। शहर के जमालता इलाके के रहने वाले शल्ला के अलावा दो अन्य आतंकवादी मंजूर अहमद मीर और अराफात शेख थे। ये दोनों पुलवामा निवासी थे। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के सहयोगी संगठन टीआरएफ से जुड़े थे। उन्होंने कहा कि पिछले महीने श्रीनगर के ईदगाह इलाके में एक स्कूल के भीतर दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या करने समेत अनेक आम नागरिकों की हत्या के सिलसिले में मेहरान की सुरक्षा बलों को तलाश थी।

इससे पहले पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ 2 मुठभेड़ों में 5 आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस ने बीते गुरुवार को बताया था कि इन आतंकवादियों में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (TRF) और हिज्बुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर शामिल थे। दक्षिण-कश्मीर जिले के पोम्बे और गोपालपुरा इलाकों में बुधवार को मुठभेड़ हुई थी। पोम्बे में हुई मुठभेड़ में 3 आतंकवादी और गोपालपुरा में 2 आतंकवादी सुरक्षाबलों की गोलियों से ढेर हो गए थे। दोनों आतंकियों को सरेंडर करने का मौका दिया गया था लेकिन उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं।

वहीं, बीते शनिवार को कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के होने की सूचना मिलने पर कुलगाम जिले के आशमुजी इलाके में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों ने जवानों पर गोलियां चलाई, जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाईं, जिसमें दो आतंकी ढेर हो गए।

bigg boss 15