Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

तेलंगाना से झारखंड के लिए रवाना हुई स्‍पेशल ट्रेन, 1200 प्रवासी मजदूर पहुंचेंगे अपने घर

कुमार ने बताया कि इस विशेष ट्रेन को तेलंगाना सरकार के अनुरोध और रेल मंत्रालय के आदेश के बाद भेजा गया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: May 01, 2020 12:31 IST
Special train Latest hindi news indian railway- India TV Hindi
Special train was run today from Hyderabad to Jharkhand on request of Telangana Gov

नई दिल्‍ली। भारतीय रेलवे ने लॉकडाउन शुरू होने के बाद से पहली बार तेलंगाना के लिंगमपल्ली में फंसे 1,200 प्रवासियों को झारखंड के हटिया तक ले जाने के लिए शुकव्रार को विशेष ट्रेन चलाई। आरपीएफ के डीजी अरुण कुमार ने बताया कि 24 बोगियों वाली यह ट्रेन शुक्रवार सुबह चार बजकर 50 मिनट पर यहां से रवाना हुई।

उन्होंने बताया कि यह प्रवासियों के लिए अब तक चलने वाली पहली ट्रेन है। संयोग से शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस भी है। ट्रेन का परिचालन करते समय सभी नियमों का पालन किया गया है। सभी यात्रियों की यात्रा से पहले स्‍क्रीनिंग की गई और स्‍टेशन एवं ट्रेन में सोशल डिस्‍टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया गया।

कुमार ने बताया कि इस विशेष ट्रेन को तेलंगाना सरकार के अनुरोध और रेल मंत्रालय के आदेश के बाद भेजा गया है। उन्‍होंने बताया कि ऐसी किसी अन्‍य ट्रेन के परिचालन की योजना दो राज्‍यों के अनुरोध और रेल मंत्रालय के निर्देश पर निर्भर होगा।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement