Sunday, May 19, 2024
Advertisement

अजय मिश्रा टेनी को फोन पर ब्लैकमेल करने वाले पांच लोग गिरफ्तार, दे रहे थे लखीमपुर का वीडियो लीक करने की धमकी

आरोपियों के पास से कॉल करने वाले इक्विपमेंट बरामद हुए हैं। ये लड़के बीपीओ में काम करते थे और इनमें से एक का पुराना चीटिंग का केस भी था।

Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: December 24, 2021 16:32 IST
अजय मिश्रा टेनी को फोन पर ब्लैकमेल करने वाले पांच लोग गिरफ्तार, दे रहे थे लखीमपुर का वीडियो लीक करने- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अजय मिश्रा टेनी को फोन पर ब्लैकमेल करने वाले पांच लोग गिरफ्तार, दे रहे थे लखीमपुर का वीडियो लीक करने की धमकी

Highlights

  • टेनी को ब्लैकमेल करने के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार
  • चार को नोएडा और एक को दिल्ली से किया गया गिरफ्तार
  • फोन कर मांगे थे दो करोड़ रुपये

नई दिल्ली: गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को ब्लैकमेल करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। 17 दिसंबर को अजय कुमार मिश्रा ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को शिकायत दी थी कि उनके नंबर पर वीओआईपी कॉल्स आ रहे है और लखनीपुर खीरी की किसी वीडियो को लीक करने की धमकी देकर उनसे 2 करोड़ रुपए मांगे गए हैं। ये कॉल कई बार आए।

पुलिस ने एक टीम का गठन की, जिसका नेतृत्व कमिश्नर राकेश अस्थाना खुद कर रहे थे। नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट की कई टीमों ने कई दिनों तक टेक्निकल सर्विलांस के जरिए पांच लड़कों को गिरफ्तार किया, जिनमें से चार को नोएडा और एक को दिल्ली के सिरसपुर इलाके से पड़का गया है। इनके नाम- अमित काला, अश्विन, अमित, संदीप, निशांत हैं।

आरोपियों के पास से कॉल करने वाले इक्विपमेंट बरामद हुए हैं। ये लड़के बीपीओ में काम करते थे और इनमें से एक का पुराना चीटिंग का केस भी था। जो लोग किसी मामले में चर्चा में होते थे, ये उन्हें रेंडमली कॉल करते थे। 

ऐसे ही इन्होंने अजय मिश्रा टेनी का नंबर निकाला और वीओआईपी कॉल करने शुरू कर दिए, जो मंत्री के पीए ने उठाए। ये कॉल्स किसी दफ्तर से नहीं बल्कि कभी नोएडा तो कभी किसी और जगह से पार्क में बैठकर किए जाते थे।

पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार करके पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें तीन दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया। अब इनकी कस्टडी के दौरान पुलिस इनके और टारगेट तथा मंसूबों का पता लगाने की कोशिश करेगी। सूत्रों के मुताबिक, इनके पास से लखीमपुर खीरी का कोई वीडियो नहीं मिली है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement