Sunday, April 28, 2024
Advertisement

त्रिपुरा में भिड़ गए CPI(M) और BJP कार्यकर्ता, 9 लोग घायल, दो पुलिस वाले भी शामिल

त्रिपुरा में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPIM) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के समर्थकों के बीच हुई झड़प हो गई। इसमें दो पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 9 लोग घायल हो गए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 06, 2022 12:33 IST
त्रिपुरा में माकपा और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO त्रिपुरा में माकपा और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

त्रिपुरा के खोवाई जिले के तेलियामुरा में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPIM) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के समर्थकों के बीच हुई झड़प में दो पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 9 लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि माकपा नेता और समर्थक शनिवार रात राज्य की राजधानी अगरतला से करीब 30 किलोमीटर दूर करोइलोंग में एक बैठक के लिए एकत्रित हुए थे। तेलियामुरा के उप-मंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) प्रसून त्रिपुरा ने कहा, ‘‘जब बैठक चल रही थी, तब नौजवानों के एक समूह ने अचानक माकपा कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया। माकपा कार्यकर्ताओं ने भी प्रतिरोध किया, जिससे दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गई।’’ 

पुलिस ने किया मामला दर्ज

एसडीपीओ प्रसून ने कहा कि झड़प में माकपा की बैठक में सुरक्षा प्रदान करने के लिए तैनात दो पुलिसकर्मियों सहित कम से कम नौ लोग घायल हो गए। एसडीपीओ, तेलियामुरा के नेतृत्व में पुलिस और त्रिपुरा स्टेट राइफल की एक मजबूत टुकड़ी मौके पर पहुंची और हालात काबू में किए। प्रसून त्रिपुरा ने कहा कि दो पुलिसकर्मियों सहित सभी घायलों को तेलियामुरा अस्पताल ले जाया गया, जहां से तीन माकपा कार्यकर्ताओं को बेहतर इलाज के लिए अगरतला के जीबीपी अस्पताल रेफर कर दिया गया। एसडीपीओ के मुताबिक, पुलिस ने इस घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि घटना में शामिल सभी लोगों को जल्द ही मामले की जांच के लिए नोटिस जारी किया जाएगा। 

माकपा ने लगाए बीजेपी पर आरोप
माकपा के एक नेता ने कहा, ‘‘कोरोइलोंग इलाके में हमारी बैठक पर अचानक 10-12 भाजपा समर्थकों ने हमला कर दिया और हमारे कम से कम 10 साथी घायल हो गए। उन्होंने बैठक स्थल पर मौजूद मेज और कुर्सियों को भी नुकसान पहुंचाया।’’ माकपा नेता के अनुसार, भाजपा समर्थकों के हमले में घायल उनके छह साथियों को तेलियामुरा स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जिनमें से तीन को जीबीपी अस्पताल भेजा गया है। इस बीच, पार्टी ने बैठक पर हमले की निंदा करते हुए हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। 

"माकपा समर्थकों ने सबसे पहले हमला किया"
वहीं, तेलियामुरा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली राज्य विधानसभा में भाजपा की मुख्य सचेतक कल्याणी रॉय ने दावा किया कि माकपा समर्थकों ने ही सबसे पहले भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया था। उन्होंने कहा, ‘‘हमले में पांच से छह भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए। माकपा विधानसभा चुनाव से पहले सुर्खियों में आने के लिए तेलियामुरा में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रही है।’’ रॉय ने बताया कि भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने तेलियामुरा पुलिस थाना के प्रभारी अधिकारी सुब्रत चक्रवर्ती से मुलाकात कर पार्टी समर्थकों पर हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। त्रिपुरा में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement