Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

केरल में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, विजयन सरकार ने लगाए कई नए प्रतिबंध

केरल सरकार ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या के आधार पर जिला स्तर पर पाबंदियां लगाई जाएंगी।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: January 20, 2022 23:18 IST
Kerala restrictions, Kerala Covid Guidelines, Kerala Coronavirus Updates- India TV Hindi
Image Source : PTI केरल सरकार ने राज्य में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर नए प्रतिबंधों की घोषणा की।

Highlights

  • मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने अमेरिका से डिजिटल माध्यम से कोविड पर एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।
  • केरल में अगले 2 रविवार, 23 जनवरी और 30 जनवरी को केवल आवश्यक सेवाओं के संचालन की अनुमति दी जाएगी।
  • सरकार ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या के आधार पर जिला स्तर पर पाबंदियां लगाई जाएंगी।

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार ने राज्य में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर गुरुवार को ताजा प्रतिबंधों की घोषणा की। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने अमेरिका से डिजिटल माध्यम से कोविड पर एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में निर्णय लिया गया कि अगले 2 रविवार, 23 जनवरी और 30 जनवरी को केवल आवश्यक सेवाओं के संचालन की अनुमति दी जाएगी। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि 2 साल से कम उम्र के बच्चों वाली कामकाजी महिलाओं, कैंसर के रोगियों और गंभीर रूप से बीमार लोगों को घर से काम करने की अनुमति दी जाए।

जिलों को संकट के आधार पर 3 समूहों में बांटा गया

सरकार ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या के आधार पर जिला स्तर पर पाबंदियां लगाई जाएंगी। इसके साथ ही राज्य सरकार ने आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को जिलों को 3 समूहों- ए, बी और सी में विभाजित करने का निर्देश दिया है। सरकार ने कहा कि ‘ए’ श्रेणी में आने वाले जिलों में सभी प्रकार के सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक, वैवाहिक और सार्वजनिक कार्यक्रमों में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। ‘बी’ और ‘सी’ श्रेणी में जिलों में इस प्रकार की किसी भी गतिविधि की अनुमति नहीं होगी।

गुरुवार को आए कोरोना के रिकॉर्ड 46,387 नए मामले
निर्देश के मुताबिक, ‘बी’ और ‘सी’ श्रेणी के क्षेत्रों में, धार्मिक प्रार्थना ऑनलाइन माध्यम से ही की जा सकेगी और शादी तथा अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों को एकत्र होने की इजाजत नहीं दी जाएगी। ‘सी’ श्रेणी में जिलों में सिनेमाघर, स्वीमिंग पूल और जिम खोलने की अनुमति नहीं होगी। बता दें कि केरल में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के रिकॉर्ड 46,387 नए मामले आए। 2020 में महामारी फैलने के बाद से पहली बार एक दिन में इतने ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। वहीं, गुरुवार को 341 लोगों की मौत हुई जिससे संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 51,501 हो चुकी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement