Crime News: आंध्र प्रदेश में शख्स ने घर पहुंचने के लिए चुराई सरकारी बस, बोला- मैं नशे में था

Crime News: डिपो के अधिकारियों ने बस को ढूंढ़ने के लिए इलाके का चप्पा-चप्पा छान मारा, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा था।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: August 10, 2022 14:28 IST
Crime News, Man Steals Bus, Man Steals Bus APSRTC, APSRTC Bus Stolen, Andhra Crime News- India TV Hindi News
Image Source : PIXABAY Representational Image.

Highlights

  • पुलिस थाने के सामने पार्क की गई सरकी बस चोरी हो गई थी।
  • बस चोरी होने की खबर से पलकोंडा डिपो में हड़कंप मच गया था।
  • सवारी न मिलने की वजह से शख्स बस को चुराकर गांव ले आया था।

Crime News: आपको कहीं जाना हो, और कोई साधन न मिल रहा हो तो आप क्या करेंगे? आपका तो पता नहीं, लेकिन एक भाई साहब ने घर पहुंचने के लिए सरकारी बस ही चुरा ली। मामला आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले का है। आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगल (APSRTC) की पलकोंडा डिपो की एक बस सोमवार की रात चोरी हो गई थी। पुलिस और निगम के अधिकारियों ने कई घंटों तक बस को खोजा, और यह मंगलवार को कंडीसा नाम के गांव में बरामद भी हो गई, लेकिन इस दौरान जो हुआ, वह किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

थाने के सामने पार्क की गई थी बस

कहानी की शुरुआत होती है सोमवार से। छात्रों की स्पेशल बस राजम से गांव आई थी और बच्चों को छोड़ने के बाद ड्राइवर पीला बुज्जी बस को वंगारा थाने के सामने छोड़ गया। ड्राइवर जब मंगलवार की सुबह वहां पहुंचा तो बस को गायब देखकर उसके होश उड़ गए। उसने इस बारे में डिपो के अधिकारियों को बताया, जिन्होंने बस को ढूंढ़ने के लिए इलाके का चप्पा-चप्पा छान मारा, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। इसके बाद आंध्र प्रदेश रोडवेज के अधिकारियों ने वंगारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

मीसाला दोलापेटा में खड़ी मिली बस
पुलिस अधिकारियों ने APSRTC कर्मचारियों की मदद से आसपास के गांवों में तलाशी शुरू की। कई घंटों की तलाशी के बाद उन्हें सूचना मिली कि बस रेजीडी अमाडलवालासा मंडल के मीसाला दोलापेटा में है। वंगारा से पुलिस अधिकारी मीसाला दोलापेटा पहुंचे और उन्होंने बस की स्टीयरिंग से उंगलियों के निशान लिए और बाकी की औपचारिकताएं पूरी कीं। इसके बाद वे बस को वंगारा ले गए। पुलिस ने बस को चुराने वाले का पता लगाने के लिए कुछ संदिग्धों से पूछताछ की।

‘घर पहुंचने के लिए बस ले आया था’
पुलिस की पूछताछ के दौरान चौधरी सुरेश नाम के शख्स ने कबूल किया कि बस उसने चोरी की थी। उसने पुलिस को बताया कि जब वह राजम से वंगारा पहुंचा, तो उसके बाद उसे अपने गांव पहुंचने के लिए की साधन नहीं मिला। इस बीच उसे एक बस वहां खड़ी दिखी जिसे चलाकर वह अपने घर तक ले आया। सुरेश ने कहा कि उसने शराब के नशे में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। एक पुलिस अफसर ने बताया कि सुरेश पर चोरी का मामला दर्ज किया गया है।

Latest India News

navratri-2022