Saturday, April 27, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में फल विक्रेता ने घर पर लहराया पाकिस्तानी झंडा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में एक शख्स ने अपने घर पर पाकिस्तान का झंडा लहरा दिया था। इसे देखकर स्थानीय लोगों ने पुलिस से मामले की शिकायत की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: October 27, 2022 13:07 IST
Pakistan Flag at Home, Hoisting Pakistan Flag, Chhattisgarh Hoisting Pakistan Flag- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY | REPRESENTATIONAL IMAGE मुश्ताक नाम के शख्स ने अपने घर पर पाकिस्तान का झंडा लहरा रखा था।

रायगढ़: छत्तीसगढ़ में एक फल विक्रेता ने अपने घर पर पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज फहरा दिया, जिसके बाद पुलिस ने उसके ऊपर कड़ी कार्रवाई की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे के सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में पुलिस ने एक फल विक्रेता को पाकिस्तानी झंडा फहराने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिले के सरिया थाना क्षेत्र में पाकिस्तानी झंडा फहराने के आरोप में 52 साल के फल विक्रेता मुश्ताक खान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी मामले की जानकारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोगों ने पहले ही पुलिस के पास थाने में फल विक्रेता द्वारा पाकिस्तान का झंडा लहराने की शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। बाद में जब बीजेपी ने थाने में धरना दे दिया, और मामला तूल पकड़ने लगा, तब जाकर पुलिस ने मुश्ताक को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के वक्त मुश्ताक की तबीयत ठीक नहीं थी, इसलिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद से स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिली है।

मुश्ताक पर सामाजिक सौर्द बिगाड़ने का केस दर्ज
वहीं, पुलिस ने कहा कि उसे मंगलवार शाम शिकायत मिली थी कि खान ने अटल चौक स्थित अपने घर में पाकिस्तानी झंडा फहराया हुआ है। उन्होंने बताया कि शिकायत के बाद खान के घर पहुंची पुलिस ने झंडा को उतारकर जब्त कर लिया। अधिकारियों के अनुसार, खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा-153 (क) के तहत सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का मामला दर्ज किया गया है। उसे गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

बीजेपी ने की देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग
इस बीच, घटना के बाद बीजेपी के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने सरिया थाने के बाहर प्रदर्शन किया और खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की। पुलिस इस बात की जानकारी जुटा रही है कि आखिर मुश्ताक के पास पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज कहां से आया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement