Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वीर दास को हिंदू संगठन की चेतावनी, कहा- भारत विरोधी टिप्पणी के लिए मांगे माफी, नहीं तो...

Vir Das: हिंदू जनजागृति समिति ने वीर दास को चेतावनी देते हुए कहा कि वह तब तक उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रखेगी, जब तक कि वह अमेरिका में की गई अपनी भारत विरोधी टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांग लेते।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 12, 2022 13:00 IST
स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास

Vir Das: स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास पिछले काफी वक्त से लगातार सुर्खियों में हैं। उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते साल उन्होंने अमेरिका के एक शो में कविता पढ़ी थी, जिसमें भारत विरोधी टिप्पणी का आरोप लगा था। इसके बाद से ही देशभर में उनका विरोध हो रहा है। अब तक उनके कई शोज कैसिंल हो गए हैं। दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध के चलते हाल ही में बेंगलुरु में भी उनका एक शो कैंसिल हो गया। 

संगठन विरोध करता रहेगा: शिंदे

अब गोवा में हिंदू जनजागृति समिति (एचजेएस) ने वीर दास को चेतावनी देते हुए कहा कि वह तब तक उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रखेगी, जब तक कि वह अमेरिका में की गई अपनी भारत विरोधी टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांग लेते। समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश शिंदे ने कहा कि जहां कहीं भी दास के कार्यक्रम होंगे, उनका संगठन विरोध करता रहेगा। 

देश को बदनाम करने का आरोप

बता दें कि वीर दास ने पिछले साल अमेरिका में एक कविता 'मैं दो भारत से आता हूं' पढ़ी थी, जिस पर काफी विवाद हुआ था। दास पर इस कविता के जरिए देश को बदनाम करने का आरोप लगाया गया था। गुरुवार को हिंदू दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध के बाद अंतिम समय में बेंगलुरु में निर्धारित उनका शो कैंसिल कर दिया गया था। 

इन संगठनों ने आरोप लगाया गया था कि इससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचेगी। हिंदू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश शिंदे ने कहा, "दास को अमेरिका में भारत के खिलाफ दिए अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। अगर हम उनके बयान का विरोध नहीं करते हैं, तो इसका मतलब यह होगा कि उन्होंने जो कहा, हम उसका समर्थन करते हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement