Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Kerala News: कर्ज के पैसे वापस लेने के लिए रिश्तेदार ने रची साजिश, लड़के का करवाया अपहरण

Kerala News: पुलिस के मुताबिक, गिरोह 2 दिन पहले आया था और जगह और परिवार के सदस्यों की गतिविधियों की रेकी की थी। सोमवार की देर शाम जब लड़के के माता-पिता बाहर गए थे, तो गिरोह उसे जबरदस्ती ले गया।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 07, 2022 14:21 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • गिरोह ने गतिविधियों की रेकी की थी
  • सतर्क होने पर केरल पुलिस हरकत में आई
  • 9 में से केवल एक व्यक्ति केरल का है।

Kerala News: केरल पुलिस ने बुधवार को कहा कि कोल्लम के पास उसके घर से एक 14 वर्षीय लड़के का अपहरण एक रिश्तेदार के कहने पर किया गया, ताकि परिवार को दिए गए 10 लाख रुपये की वसूली की जा सके। घटना सोमवार शाम की है, जब पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के 9 सदस्यीय गिरोह ने अपराध को अंजाम दिया।

गिरोह ने गतिविधियों की रेकी की थी

पुलिस के मुताबिक, गिरोह 2 दिन पहले आया था और जगह और परिवार के सदस्यों की गतिविधियों की रेकी की थी। सोमवार की देर शाम जब लड़के के माता-पिता बाहर गए थे, तो गिरोह उसे जबरदस्ती ले गया, लेकिन अपराध का विरोध करने वाले लड़के के साथ मारपीट करने से पहले नहीं। लड़के का घर राज्य की राजधानी से लगभग 70 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और गिरोह ने एक कार में यात्रा की और लड़के के साथ तमिलनाडु की सीमा तक यात्रा की।

सतर्क होने पर केरल पुलिस हरकत में आई

लेकिन सतर्क होने पर केरल पुलिस हरकत में आई और पड़ोसी राज्य से महज 100 मीटर की दूरी पर गिरोह को चकमा दे दिया। अपहर्ताओं के साथ गतिरोध में पुलिस गिरोह के सरगना को हिरासत में लेने में कामयाब रही, जो तमिलनाडु का रहने वाला है। बेहोशी की हालत में बालक बेहोश पाया गया। पूछताछ में गिरोह के सरगना ने खुलासा किया कि लड़के के परिवार ने अपने एक रिश्तेदार से 10 लाख रुपये का कर्ज लिया था।

इस्तेमाल की गई कार को जब्त 

कई अनुरोधों के बावजूद लड़के के पिता पैसे वापस करने में विफल रहे और एक गिरोह को लड़के का अपहरण करने के लिए सौंपा गया और इसके लिए एक लाख रुपये का वादा किया गया। हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने कहा कि उन्हें लड़के को तमिलनाडु में नागरकोइल के पास मरतडम लाने के लिए कहा गया था, ताकि उसे 'रिश्तेदार' को सौंप दिया जाए, जो पैसे वापस मांगता। वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की गई कार को जब्त कर लिया गया है और गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश शुरू कर दी गई है। 9 में से केवल एक व्यक्ति केरल का है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement