Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मदर्स डे पर छत्तीसगढ़ के CM ने मां को याद करते हुए शेयर की तस्वीर, कहा- बहुत याद आती है, आपका न होना...

मां हर इंसान के जीवन में उसका सबसे अहम रोल अदा करती है। या फिर ये भी कह सकते हैं कि अगर दुनिया में मां नहीं होती तो ममता शब्द से हमारा कोई नाता नहीं रहता।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 14, 2023 14:55 IST
Chhattisgarh- India TV Hindi
Image Source : @BHUPESHBAGHEL छत्तीसगढ़ के CM और उनकी मां

रायपुर: आज हर तरफ मदर्स डे की चर्चा है और लोग अपनी मां को याद करते हुए सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर शेयर कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी इस मौके पर अपनी मां को याद किया और सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट की। सीएम बघेल ने लिखा, 'आपका न होना, मेरे होने को हमेशा अधूरा रखता है। मां बहुत याद आती हैं।'

क्यों मनाया जाता है मदर्स डे 

इस बार मदर्स डे 14 मई को मनाया जा रहा है। ये दिन मां को समर्पित है इसीलिए इसे मदर्स डे कहा जाता है। मां हर इंसान के जीवन में उसका सबसे अहम रोल अदा करती है। या फिर ये भी कह सकते हैं कि अगर दुनिया में मां नहीं होती तो ममता शब्द से हमारा कोई नाता नहीं रहता। 

मदर्स डे की शुरुआत एक अमेरिकन महिला एना जॉर्विस ने की थी लेकिन ये प्रचलन में 9 मई 1914 को अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति वुड्रो विल्सन के द्वारा आया। उस समय अमेरिकी संसद में कानून पास किया गया था कि हर साल मई महीने के दूसरे संडे को मदर्स डे मनाया जाएगा। उसके बाद से लेकर अब तक अमेरिका, यूरोप और भारत सहित कई देशों में मदर्स डे मनाया जाता है। 

ये भी पढ़ें: 

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की सुरक्षा पर बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, कहा- बाबा को कुछ हुआ तो सरकार होगी जिम्मेदार

कर्नाटक: मुख्यमंत्री के पद को लेकर चर्चाएं तेज, सिद्धारमैया के साथ मतभेद को लेकर सामने आया डीके शिवकुमार का बयान

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement