Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आतंकी संगठन को गोपनीय दस्तावेज लीक करने के आरोप में NIA ने पूर्व IPS अधिकारी को किया गिरफ्तार

एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 2011 बैच में पदोन्नत नेगी को पिछले साल छह नवंबर को एनआईए द्वारा दर्ज एक मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया।

Manish Prasad Reported by: Manish Prasad @manishindiatv
Updated on: February 18, 2022 23:03 IST
NIA- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO NIA

Highlights

  • लश्कर-ए-तैयबा को गोपनीय सूचनाएं लीक करने का मामला
  • आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी गिरफ्तार

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने शुक्रवार को अपने पूर्व पुलिस अधीक्षक और आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक सदस्य को गोपनीय दस्तावेज लीक करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। एजेंसी के एक प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी।

एजेंसी के प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 2011 बैच में पदोन्नत नेगी को पिछले साल छह नवंबर को एनआईए द्वारा दर्ज एक मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया। यह मामला भारत में आतंकवादी गतिविधियों की साजिश और अंजाम देने में मदद करने के लिए प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के नेटवर्क के प्रसार से संबंधित है।

एनआईए ने इस मामले में पहले छह लोगों को गिरफ्तार किया था। प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए से लौटने के बाद शिमला में तैनात नेगी की भूमिका की जांच की गयी और उनके घरों की तलाशी ली गयी। उन्होंने कहा कि यह भी पाया गया कि एनआईए के आधिकारिक गोपनीय दस्तावेज नेगी द्वारा एक अन्य आरोपी व्यक्ति को लीक किए गए थे, जो लश्कर का सदस्य है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement