Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Omicron Variant LIVE Updates: ओमिक्रॉन जिस रफ्तार से फैल रहा, पहले किसी और वैरिएंट को नहीं देखा: WHO चीफ

WHO ने सभी देशों से ओमिक्रॉन को रेकने के लिए उचित कदम उठाने की अपील की है स्वास्थ्य संगठन ने इस बात की भी चिंता जताई है कि अकेले टीकाकरण से कोई भी देश इस संकट से बाहर नहीं निकल सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 16, 2021 6:48 IST
Omicron- India TV Hindi
Image Source : AP Omicron

Highlights

  • 77 देशोंं में पहुंचा ओमिक्रॉन- WHO
  • "जहां मामलों का पता नहीं चल पा रहा, ओमिक्रॉन वहां भी"
  • ओमिक्रॉन रेट देख WHO भी हैरान

नयी दिल्ली: देश सरीखे पुरी दुनिया में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। अब इस बात पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) चेतावनी जारी है। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि ये 77 देशों में अब तक फैल चुका है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस ए घेब्रेयसस ने कहा है कि ओमिक्रॉन की वजह से अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या और मृत्यु दर में तेजी आएगी। ये अधिकांश देशों में फैल चुका है, भले ही इसका पता नहीं चला हो। एक और चौकाने वाली बात ओमिक्रॉन पर डब्ल्यूएचओ ने कहा है। WHO ने कहा है कि जिस  तरह से ओमिक्रॉन फैल रहा है हमने अभी तक कोई भी वैरिएंट को इतनी तेजी के साथ फैलते नहीं देखा।

डब्ल्यूएचओ ने कहा, "कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट इतनी तेजी से फैल रहा है, जितना पहले किसी अन्य वैरिएंट को नहीं देखा गया।" डब्ल्यूएचओ ने सभी देशों से ओमिक्रॉन को रेकने के लिए उचित कदम उठाने की अपील की है स्वास्थ्य संगठन ने इस बात की भी चिंता जताई है कि अकेले टीकाकरण से कोई भी देश इस संकट से बाहर नहीं निकल सकता है।

देश में भी Omicron के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। नए मामले के सामने आने के बाद कुल आंकड़े 61 हो गए हैं। पहले महाराष्ट्र और गुजरात में नए केस मिलने के बाद देश में Omicron मामलों की कुल संख्या बढ़कर 57 थी। मंगलवार को महाराष्ट्र में Omicron के 8 नए मामले सामने आए हैं। बड़ी बात ये है कि इनमें से किसी भी मरीज की इंटरनैशनल ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है। इन 8 में से एक मरीज बंगलुरु तो दुसरा दिल्ली गया था। इनमें से 7 मरीज मुंबई और 1 मरीज वसई-विरार का रहने वाला है।

 

 

 

 

Latest India News

Omicron Variant LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 12:02 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    देश में कोरोना के 6,984 नए मामले, 247 और मौतें; केरल में सबसे अधिक 3,377 नए केस

  • 8:10 AM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    ओमिक्रॉन के बढ़ते रफ्तार से WHO हैरान, कहा- इस तरह से पहले किसी और वैरिएंट को नहीं देखा

  • 8:05 AM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    देश में कोरोना के कुल मामले 61 हुई, महाराष्ट्र में 8 केस ऐसे जिनकी कोई इंटरनैशनल ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं

    दिल्ली में ओमिक्रॉन के चार और मामले दर्ज किए हैं। जबकि, महाराष्टर के आठ और व्यक्तियों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। जिसके बाद देश में ये संख्या 61 हो गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement