'खेल-तमाशा हुआ?', गुजरात की जीत पर शत्रुघ्न सिन्हा ने PM मोदी को दी बधाई, सवाल भी उठाए

बधाई देने के साथ ही शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी की जीत पर सवाल उठाते हुए यह आशंका जताई कि इस चुनाव में जिस तरह से आप के प्रदर्शन को दिखाया गया या जिस तरह का आप का प्रदर्शन हुआ या जिस तरह की हालत कांग्रेस की की गई है, कहीं इसके पीछे किसी तरह का कोई खेल-तमाशा तो नहीं हुआ है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 08, 2022 22:28 IST
शत्रुघ्न सिन्हा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शत्रुघ्न सिन्हा

अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे फिल्म अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने गुजरात में ऐतिहासिक जीत मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को बधाई दी। साथ ही इशारों-इशारों में कई सवाल भी खड़े किए। शत्रुघ्न सिन्हा ने संसद भवन में मीडिया से बात करते हुए कहा, "गुजरात में अब तक सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड कांग्रेस के पास था और उस रिकॉर्ड को तोड़कर बीजेपी आगे बढ़ गई है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के मित्रों को बधाई देता हूं।"

'जैसे पूरा हिंदुस्तान ही गुजरात में उतर गया'

बधाई देने के साथ ही उन्होंने बीजेपी की जीत पर सवाल उठाते हुए यह आशंका जताई कि इस चुनाव में जिस तरह से आप के प्रदर्शन को दिखाया गया या जिस तरह का आप का प्रदर्शन हुआ या जिस तरह की हालत कांग्रेस की की गई है, कहीं इसके पीछे किसी तरह का कोई खेल-तमाशा तो नहीं हुआ है। सिन्हा ने कटाक्ष करते हुए कहा, "बीजेपी ने पूरे देश को गुजरात में उतार दिया था। प्रधानमंत्री स्वयं वहां लगातार बैठे हुए थे। पूरी सरकार, तमाम केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री, सारे सांसद और पार्टी अध्यक्ष वहां उतरे हुए थे और ऐसा लग रहा था, जैसे पूरा हिंदुस्तान ही गुजरात में उतर गया। पूरी केंद्र सरकार ही एक महीने के लिए वहां बैठ गई थी।"

'बीजेपी को सिर्फ एक जगह गुजरात में जीत मिली'

शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी को पश्चिम बंगाल की याद दिलाते हुए कहा कि बंगाल में तो ममता ने सबका 'खेला' कर दिया था, लेकिन गुजरात में क्या कोई खेल-तमाशा हुआ है? इसकी पड़ताल तो वही लोग करेंगे, जो वहां लड़ रहे थे। हालांकि, चुनावी जीत को 2-1 से विपक्ष के पक्ष में बताते हुए सिन्हा ने यह भी कहा कि बीजेपी को सिर्फ एक जगह गुजरात में जीत मिली है, जबकि विपक्ष को दो जगह (दिल्ली नगर निगम में आप और हिमाचल में कांग्रेस) पर जीत हासिल हुई है। इसके साथ ही उन्होंने विपक्षी वोटों में बिखराव पर भी चिंता जाहिर की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन