1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जय श्रीराम का नारा लगाने वालों की राक्षस से तुलना, कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का विवादास्पद बयान

जय श्रीराम का नारा लगाने वालों की राक्षस से तुलना, कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का विवादास्पद बयान

सलमान खुर्शीद ने कहा था, हिंदुत्व ने सनातन धर्म और हिंदू मत को किनारे लगा दिया है तथा इसने बोको हराम तथा ऐसे दूसरे संगठनों की तरह आक्रमक रुख अख्तियार कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 12, 2021 11:54 IST
Rashid Alvi, Rashid Alvi Jai Shri Ram, Rashid Alvi Jai Shri Ram Congress- India TV Hindi
Image Source : TWITTER वरिष्ठ कांग्रेस नेता राशिल अल्वी ने ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने वालों की तुलना राक्षस से कर डाली है।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व की तुलना ISIS तथा बोको हराम से किए जाने के बाद उठा विवाद अभी थमा भी नहीं था कि पार्टी के एक और नेता ने विवादास्पद बयान दे दिया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता राशिल अल्वी ने ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने वालों की तुलना राक्षस से कर डाली है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि देश में ‘रामराज्य’ जैसा माहौल पैदा करने की जरूरत है। बता दें कि खुर्शीद हिंदुत्व को लेकर अपने कथन पर कायम हैं और उन्होंने कहा है कि इसने सनातन धर्म को किनारे लगा दिया है।

‘जय श्रीराम का नारा लगाने वाले निशाचर हैं’

कल्कि महोत्सव 2021 के दौरान राशिद अल्वी ने कहा, ‘आज भी बहुत से लोग जय श्रीराम का नारा लगाते हैं। वे सब मुनि नहीं, वे निशाचर हैं। होशियार रहने की जरूरत है और देश के अंदर हमें ऐसा माहौल पैदा करना है जो रामराज्य के अंदर आया था।’ वहीं, बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राशिद के इस बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'सलमान ख़ुर्शीद के बाद अब कांग्रेस के नेता राशिद अल्वी जय श्री राम कहने वालों को निशाचर (राक्षस) बता रहे हैं। राम भक्तों के प्रति कांग्रेस के विचारों में कितना ज़हर घुला हुआ है।'


‘मैंने इन लोगों को आतंकवादी नहीं कहा है’
अल्वी से पहले सलमान खुर्शीद ने कहा था, ‘मैंने इन लोगों को आतंकवादी नहीं कहा है। मैंने सिर्फ यह कहा है कि ये लोग धर्म को विकृत करने में एक जैसे हैं। हिंदुत्व ने सनातन धर्म और हिंदू मत को किनारे लगा दिया है तथा इसने बोको हराम तथा ऐसे दूसरे संगठनों की तरह आक्रमक रुख अख्तियार कर लिया है। मैं किसी दूसरे को ऐसा नहीं पाता जिनके समान ये लोग हों। मैंने कहा है कि ये उनकी तरह हैं और इनका हिंदू धर्म से कोई लेनादेना नहीं है। हिंदुत्व को जिस तरह से इसके मानने वालों ने आगे बढ़ाया है, उससे धर्म विकृत हो रहा है।’

bigg boss 15