Friday, May 17, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: कमलनाथ के मंत्री ने कहा, कांग्रेस के बागी विधायकों को किया जा रहा है सम्मोहित

कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने दावा किया है कि बेंगलुरु में मौजूद विधायकों को सम्मोहित और प्रताड़ित किया जा रहा है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2020 9:34 IST
PC Sharma, Rebel Congress MLAs, Madhya Pradesh Floor Test- India TV Hindi
Rebel Congress MLAs are being hypnotized & terrorized, says Madhya Pradesh Minister PC Sharma | Facebook

भोपाल: मध्य प्रदेश का सियासी संकट हाल-फिलहाल खत्म होता दिखाई नहीं दे रहा है। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस, दोनों ही पार्टियों ने अपने-अपने विधायकों को जयपुर और मानेसर से वापस भोपाल बुला लिया है। वहीं, बेंगलुरु में मौजूद कांग्रेस के बागी विधायकों के रुख पर भी तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं। इस बीच सूबे की कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने दावा किया है कि बेंगलुरु में मौजूद विधायकों को सम्मोहित और प्रताड़ित किया जा रहा है।

मंत्री बोले, बीजेपी ने विधायकों को बंधक बनाया

पीसी शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया कि, 'बेंगलुरु में मौजूद कांग्रेस के बागी विधायकों  को सम्मोहित और प्रताड़ित किया जा रहा है। कुछ लोग उन्हें राज्य में आने नहीं दे रहे हैं, उनके परिवारों को परेशान किया जा रहा है। बीजेपी ने विधायकों को बंधक बना रखा है। वह संविधान के मुताबिक बात नहीं कर रही है।' आज फ्लोर टेस्ट होने के सवाल पर पीसी शर्मा ने कहा कि स्पीकर महोदय जब भी कहें कमलनाथ सरकार फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है क्योंकि फ्लोर टेस्ट का फैसला उन्हीं को लेना है।

‘फ्लोर टेस्ट पर फैसला स्पीकर करेंगे’
वहीं, रविवार रात को राज्यपाल से मिलने के बाद जब कमलनाथ बाहर आए तो उन्होंने कहा था कि फ्लोर टेस्ट पर फैसला कुछ देर बाद स्पीकर करेंगे। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार गिरने वाली नहीं हैं। अपनी-अपनी ताकत दिखाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस की जोर-आजमाइश भी जारी है। आधी रात को 2 बजे बीजेपी के विधायक हरियाणा के मानेसर से भोपाल पहुंचे और फिर उन्हें भोपाल के होशंगाबाद रोड स्थित आमेर ग्रीन रिसॉर्ट में ले जाया गया। वहीं, कल शाम कांग्रेस के विधायक भी जयपुर से भोपाल पहुंचे और सभी को भोपाल के कोर्टयार्ड मेरियट  होटल ले जाया गया।

बीजेपी नेता बोले, फ्लोर टेस्ट आज ही होगा
बीजेपी के विधायकों ने कहा कि उन्होंने मानेसर में पांच दिन तक आध्यात्मिक चिंतन किया और अब राजनीतिक चिंतन करने के लिए भोपाल पहुंच गए हैं। हालांकि भोपाल में भी विधायकों को उनके घर जाने नहीं दिया गया और एक होटल में रातभर ठहराया गया। बीजेपी के नेता कॉन्फिडेंट हैं और उनका कहना है कि फ्लोर टेस्ट आज ही होगा। उन्होंने कहा कि स्पीकर राज्यपाल के आदेश को ओवररूल नहीं कर सकते। सत्र आगे बढ़ाने के सवाल पर बीजेपी विधायक ने कहा, ‘कांग्रेसी पापी कुछ भी पाप कर सकते हैं।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement