Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

रांची जेल में बंद लालू से गले मिले शरद यादव, JDU ने ताना मारते हुए कही यह बात

शरद यादव को राज्यसभा से दिसंबर 2017 में अयोग्य करार दे दिया गया था। यह कदम उनके पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर उठाया गया था...

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 05, 2018 18:27 IST
sharad yadav and lalu yadav- India TV Hindi
sharad yadav and lalu yadav

पटना: जनता दल (युनाइटेड) के बागी नेता शरद यादव ने सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव से रांची के जेल में मुलाकात की। लालू को देखते ही शरद यादव ने उन्हें गले से लगाया। इस मुलाकात पर ताना मारते हुए जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि शरद यादव राज्यसभा सीट को लेकर बेचैन हैं, इसीलिए वह जेल तक गए।

नीरज कुमार को जेडीयू के अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री का करीबी माना जाता है। उन्होंने कहा, "शरद यादव राज्यसभा की एक सीट के लिए लालू प्रसाद से जेल में मिले थे।" जेडीयू नेता ने कहा, "यह हताशा के अलावा कुछ भी नहीं है।"

शरद यादव को राज्यसभा से दिसंबर 2017 में अयोग्य करार दे दिया गया था। यह कदम उनके 'पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर' उठाया गया था। शरद यादव ने जुलाई 2017 में महागठबंधन तोड़कर भाजपा से हाथ मिलाने के नीतीश कुमार के फैसले का विरोध करते हुए विद्रोह कर दिया था। महागठबंधन में कांग्रेस, जेडीयू, राजद शामिल थे।

वैसे, लालू से जेल में मिलने वाले नेताओं में सिर्फ शरद यादव ही नहीं हैं। भाजपा की सहयोगी हिंदुस्तान आवामी मंच के राज्य इकाई के प्रमुख बृशेन पटेल ने राजद प्रमुख लालू से जनवरी में मुलाकात की।

पटेल के बाद जेडीयू के दूसरे बागी नेता उदय नारायण चौधरी ने झारखंड जेल में लालू से मुलाकात की थी। भाजपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उपेंद्र कुशवाहा भी राजद प्रमुख से संपर्क में हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement