Friday, May 17, 2024
Advertisement

BJP Action On T Raja Singh: विधायक टी राजा सिंह को मिली जमानत, कोर्ट ने पहले 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था

BJP Action On T Raja Singh: बीजेपी ने टी राजा सिंह को नोटिस जारी करके 10 दिनों में जवाब भी मांगा है। बता दें कि इससे पहले हैदराबाद से भारतीय जनता पार्टी के विधायक टी राजा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 23, 2022 19:28 IST
T Raja Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE T Raja Singh.

Highlights

  • विधायक टी राजा सिंह को पार्टी से सस्पेंड किया गया
  • बीजेपी ने 10 दिनों में जवाब भी मांगा
  • टी राजा को पुलिस गिरफ्तार भी कर चुकी है

BJP Action On T Raja Singh: बीजेपी ने विधायक टी राजा सिंह को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। बीजेपी ने टी राजा सिंह को पत्र लिखकर इस बात की जानकारी भी दी है। इसमें कहा गया है कि आपने पार्टी की छवि खराब की है। बीजेपी ने टी राजा सिंह को नोटिस जारी करके 10 दिनों में जवाब भी मांगा है। वहीं, नामपल्ली कोर्ट ने टी राजा सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था, हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई।

बता दें कि इससे पहले हैदराबाद से भारतीय जनता पार्टी के विधायक टी राजा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। आरोप है कि उन्होंने पैगम्बर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद से ही लोग गुस्से में थे। हैदराबाद में भारी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए थे। उसके बाद आज सुबह उन्हें हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया गया। 

राजा के खिलाफ FIR दर्ज

हैदराबाद दक्षिण क्षेत्र के डीसीपी पी.साई चैतन्य ने जानकारी देते हुए बताया था कि पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए विधायक राजा सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। राजा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीती रात साउथ जोन डीसीपी कार्यालय में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था।

टी. राजा की वीडियो वायरल होने के बाद बढ़ा विवाद 

हैदराबाद की गोशामहल सीट से बीजेपी विधायक टी. राजा सिंह ने हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसे लेकर यह विवाद तेज हुआ है। इस वीडियो के बाद उनके खिलाफ बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने प्रदर्शन किया है। लोगों ने दबीरपुरा, भवानीनगर, रीनबाजार और मीरचौक पुलिस स्टेशन को घेरकर प्रदर्शन किया। 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में टी. राजा सिंह ने कहा था कि आप लोग हमारे भाईयों के गले काटते हो और वीडियो जारी करते हो। सोचो यदि हिंदू भाई भी ऐसा ही करते हैं तो फिर आप लोगों का क्या होगा। उन्होंने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का जिक्र करते हुए कहा था कि उसने कॉमेडी के नाम पर माता सीता और भगवान राम का अपमान किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement