Monday, April 29, 2024
Advertisement

कभी महिला सांसद के खींचे थे गाल, अब धनखड़ का उड़ाया मजाक-जानें 'कल्याण के कारनामे'

तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद कल्याण बनर्जी मंगलवार को सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने राज्यसभा के उपसभापति जगदीप धनखड़ का मजाक बनाया था, फिर उसपर अपनी सफाई भी दी। कल्याण बनर्जी का विवादों से पुराना नाता रहा है।

Kajal Kumari Written By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: December 20, 2023 14:11 IST
TMC MP Kalyan banerjee- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी

संसद का शीतकालीन सत्र इस बार काफी हंगामेदार बना हुआ है। इस सत्र के दौरान कई  घटनाएं हुईं हैं जो सुर्खियों में बनी हुई हैं। इन घटनाओं में से टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी का राज्यसभा के उपसभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। कल्याण बनर्जी ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के सांसद हैं। वह बंगाल के जाने-माने पॉलिटिशियन हैं। इतना ही नहीं, कल्‍याण बनर्जी की गिनती जाने-माने वकीलों में भी होती है। वह अमूमन तृणमूल कांग्रेस के केस लड़ते आए हैं। 1981 से बनर्जी कलकत्ता हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करते रहे हैं।

निलंबित लोकसभा सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद के बाहर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाया और उनकी मिमिक्री करते हुए कहा कि, "मेरी रीढ़ बहुत सीधी है, मैं बहुत लंबा हूं।"  इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत सदन के अन्य सदस्य हंस पड़े और वीडियो बनाने लगे। इसके बाद विवाद खड़ा हो गया और धनखड़ ने इस कृत्य की निंदा करते हुए इसे 'शर्मनाक और अस्वीकार्य' बताया। विवादों के बीच कल्याण ने सफाई भी दी और कहा कि मैंने किसी का अपमान नहीं किया है।

कल्याण बनर्जी का विवादों से रहा है नाता

 सेरामपुर से तीन बार के टीएमसी सांसद का अपमानजनक टिप्पणी करने का एक लंबा इतिहास रहा है। उन्होंने एक बार तो निर्मला सीतारमण को 'काली नागिन' तक कह डाला था। कल्याण ने कहा था “जैसे लोग काले सांप के काटने से मरते हैं, वैसे ही भारत के लोग वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के काटने से मर रहे हैं। वह बेहद घमंडी महिला हैं लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए क्योंकि वह भारत की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से नष्ट कर रही हैं,'' 

महिला सांसद के खींचे थे गाल

भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने एक वीडियो जारी कर कल्याण बनर्जी पर आरोप लगाया था और कहा था कि, महिलाओं को सशक्त बना रही टीएमसी...? ये हैं टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी और महिला बांकुरा की निवर्तमान विधायक हैं जो टिकट न मिलने से नाराज थीं।

शर्म करो!

TMC सांसद कल्याण बनर्जी की पत्नी का नाम छवि बनर्जी है। पेशे से वकील हैं और उनके पास 17 करोड़ रुपये की संपत्ति बताई जाती है। 

राम और सीता के लिए कह थी ये बात

द क्विंट के अनुसार, जनवरी 2021 में भगवान राम और सीता के बारे में की गई टिप्पणियों को लेकर बनर्जी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे। बनर्जी ने कहा था, सीता ने भगवान राम से कहा कि यह सौभाग्य था कि उन्हें रावण द्वारा त्याग दिया गया। अगर मुझे आपके अनुयायियों द्वारा अपहरण कर लिया गया होता, जो अपने माथे पर भगवा लपेटते हैं और जय श्री राम के नारे लगाते हैं, तो मेरी हालत हाथरस पीड़िता की तरह होती।”

दिलीप घोष को कहा था-साड़ी पहनिए

कल्याण ने बीजेपी नेता दिलीप घोेष के लिए कहा था, “हम दिलीप घोष से नहीं डरते। वह भाजपा नेताओं को बताएं कि हम चूड़ियां पहनकर घर पर नहीं बैठे हैं, हम मजबूत हैं और हम मैदान में मिलेंगे। यदि आप शारीरिक रूप से लड़ना चाहते हैं, तो हम पीछे नहीं हटेंगे। आप जो गंदी राजनीति कर रहे हैं, हम उसका उचित जवाब देंगे। मैं दिलीप घोष को चुप करा दूंगा और मैं देखना चाहता हूं कि वह कितने बहादुर हैं। दिलीप घोष जैसे व्यक्ति को, जिन्हें 18 सुरक्षा गार्ड की जरूरत है, उन्हें पुरुषों के कपड़े नहीं पहनने चाहिए, उन्हें साड़ी पहननी चाहिए। यहां तक ​​कि साड़ी पहनने वाले लोग भी उनसे ज्यादा मजबूत हैं।'' 

पीएम मोदी को चूहा कहा था

बनर्जी ने 2017 में कोलकाता में आरबीआई क्षेत्रीय मुख्यालय के सामने एक विरोध सभा के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को 'चूहा' कह डाला था। कल्याण ने कहा था, “मोदी के समर्थक उन्हें शेर कहते हैं। लेकिन मैं कहता हूं कि वह समय दूर नहीं है जब मोदी को गुजरात में अपने घर लौटना होगा...'' 2011 में,तो लोकपाल और लोकायुक्त बिल को लेकर बनर्जी की खुद ममता से भी झड़प हो गई थी।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement