Monday, April 29, 2024
Advertisement

चुनाव आयोग ने सुप्रिया श्रीनेत और दिलीप घोष को दी चेतावनी, आचार संहिता के दौरान महिलाओं पर की थी टिप्पणी

भारतीय चुनाव आयोग ने भाजपा सांसद दिलीप घोष और कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को चेतावनी दी है। दरअसल दोनों नेताओं ने महिलाओं को लेकर टिप्पणी की थी। आयोग ने कहा कि आचार संहित के दौरान सार्वजनिक भाषणों सावधानी बरतें।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: April 01, 2024 13:28 IST
Election Commission warns Supriya Srinet and Dilip Ghosh for commenting on women during code of cond- India TV Hindi
Image Source : PTI ECI ने दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को दी चेतावनी

दिल्ली चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और भाजपा सांसद दिलीप घोष को चेतावनी दी है। दरअसल आयोग ने महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के मामले में दोनों नेताओं को चेतावनी दी है। आयोग ने इस बाबत कहा कि दोनोम नेताओं के बयान पर अब नजर रखी जाएगी। आयोग ने इस बाबत आश्वस्त किया कि दोनों नेताओं ने लोगों पर व्यक्तिगत और निजी हमला करते हुए देशभर में लागू आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। चुनाव आयोग ने सुप्रिया श्रीनेत और भाजपा सासंद दिलीप घोष को आचार संहिता के दौरान सार्वजनिक बयानों में सावधानी बरतने को लेकर चेतावनी दी है।

दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को चेतावनी

आयोग ने इस दौरान नैतिक आचार संहिता के उल्लंघनों पर उन्हें जारी किए गए नोटिस का जवाब मिलने के बाद अपने आदेश में कहा कि वे आश्वस्त हैं कि उन्होंने व्यक्तिगत हमला किया है। इस तरह से उन्होंने आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया है। उन्हें आदर्श आचार संहिता के दौरान सार्वजनिक बयानों में सावधानी बरतने की चेतावनी दी गई है। चुनाव आयोग ने कहा कि अगली बार से उनकी चुनाव संबधी भाषणों पर आयोग द्वारा निगरानी रखी जाएगी। बता दें कि आयोग ने चेतावनी नोटिस की एक कॉपी पार्टी अध्यक्षों को भी भेजी है। 

फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया था विवादित पोस्ट

बता दें कि बीते दिनों सुप्रिया श्रीनेत के फेसबुक अकाउंट से कंगना रनौत को लेकर एक विवादित पोस्ट शेयर किया गया था। अपने पोस्ट में सुप्रिया श्रीनेत ने कंगना रनौत की तस्वीर लगाई और आपत्तिजनक बयान दिया था। इसके बाद जब विवाद बढ़ने लगा तो मामला महिला आयोग तक पहुंचा। इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने उनका टिकट काट दिया। बता दें कि कंगना रनौत को भाजपा ने मंडी से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इसके बाद सुप्रिया श्रीनेत ने सफाई देते हुए कहा था कि उनकी टीम के किसी सदस्य से ऐसी गलती हुई हैं। वो किसी महिला के खिलाफ इस तरह का बयान नहीं दे सकती हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement