Saturday, April 27, 2024
Advertisement

‘AC लगवाने के लिए कार्यकर्ताओं से पैसे मांगे’, आरोप लगाने वाले नेता को उद्धव की पार्टी ने निकाला

जाधव ने कहा था कि यह घटना गुरुवार की रात बीड शहर में हुई, जहां शनिवार को शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत की एक रैली प्रस्तावित है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: May 19, 2023 14:53 IST
Uddhav Thackeray,Uddhav Thackeray News, Uddhav Thackeray Latest- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE शिवसेना (UBT) के नेता उद्धव ठाकरे।

औरंगाबाद: महाराष्ट्र में शिव सेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने अपनी बीड जिला इकाई के अध्यक्ष अप्पासाहेब जाधव को शुक्रवार को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। जाधव के खिलाफ यह कार्रवाई उनके द्वारा पार्टी की उपनेता और प्रवक्ता सुषमा अंधारे पर कार्यालय में एयर कंडीशनर लगवाने और फर्नीचर खरीदने के लिए कार्यकर्ताओं से पैसे मांगने का आरोप लगाने के बाद की गई है। पार्टी के एक अन्य स्थानीय नेता धोंडू पाटिल के खिलाफ भी ऐसी ही अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है। जाधव और पाटिल के निष्कासन की खबर शिवसेना (UBT) के मुखपत्र ‘सामना’ में शुक्रवार को प्रकाशित की गई।

अंधारे ने जाधव के आरोपों को खारिज किया

बता दें कि जाधव ने गुरुवार की रात एक वीडियो संदेश जारी कर अंधारे पर अपने कार्यालय में AC लगवाने और उसके लिए फर्नीचर खरीदने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से पैसे मांगने का आरोप लगाया था। हालांकि, अंधारे ने जाधव के आरोपों को खारिज किया था। जाधव ने यह भी कहा था कि उन्होंने इस मुद्दे पर हुए विवाद के बाद अंधारे को दो बार थप्पड़ मारे थे। हालांकि, अंधारे ने ऐसा कोई भी घटनाक्रम होने से भी साफ इनकार किया था। जाधव ने कहा था कि यह घटना गुरुवार की रात बीड शहर में हुई, जहां शनिवार को शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत की एक रैली प्रस्तावित है।

‘मैंने सुषमा अंधारे को 2 थप्पड़ भी मारे’
जाधव ने बाद में कहा, ‘हम पार्टी के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन सुषमा अंधारे हमारे कार्यकर्ताओं से अपने कार्यालय में एसी लगवाने और फर्नीचर खरीदने के लिए पैसे मांग रही हैं। वह मेरे पार्टी पद को भी बेचने की कोशिश कर रही हैं। इसलिए, मेरा अंधारे से झगड़ा हुआ और मैंने उन्हें दो थप्पड़ भी मारे।’ वहीं, अंधारे ने फेसबुक पर जारी एक फेसबुक पर जारी एक वीडियो में कहा, ‘मुझ पर लगाए गए आरोप हास्यास्पद हैं। लेकिन, मैं यहां एकनाथ शिंदे गुट के पटकथा लेखक की तारीफ करना चाहूंगी।’ उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिव सेना गुट पर पूरे घटनाक्रम की पटकथा लिखने का आरोप भी लगाया।

‘पार्टी की रैली को बदनाम करने की साजिश’
अंधारे ने दावा किया, ‘बीड में लंबे समय के बाद शिवसेना (यूबीटी) की एक बड़ी रैली होनी है और ये आरोप आगामी आयोजन को बदनाम करने की साजिश है। रैली स्थल पर जाधव और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया। मैं विवाद सुलझाने के लिए पार्टी के स्थानीय नेताओं के साथ मौके पर पहुंची, लेकिन जाधव वहां से भाग गए।’ इस बीच, नांदेड़ में शुक्रवार को बीड की घटना पर बातचीत करते हुए शिव सेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा, ‘यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। सुषमा अंधारे पार्टी की एक बड़ी नेता हैं। पार्टी ने इस घटना का संज्ञान लिया है और अप्पासाहेब जाधव के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है।’ (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement