1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. विकास दुबे के बाद अब बदन सिंह बद्दो है यूपी का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर, जानिए इसके बारे में सबकुछ

विकास दुबे के बाद अब बदन सिंह बद्दो है यूपी का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर, जानिए इसके बारे में सबकुछ

Who is Badan Singh Baddo: विकास दुबे पर पांच लाख का इनाम था लेकिन उससे पहले बदन सिंह बद्दो ही यूपी के सबसे टॉप मोस्ट वांटेड क्रिमिनल में से एक था। 

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: July 11, 2020 21:23 IST
badan singh baddo most wanted gangster of uttar pradesh । विकास दुबे के बाद अब बदन सिंह बद्दो है यूप- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Badan Singh Baddo most wanted gangster of Uttar Pradesh 

लखनऊ. यूपी पुलिस ने शुक्रवार सुबह गैंगस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया। यूपी की सरकार गैंगस्टरों की खिलाफ बेहद सख्त नजर आ रही है। ऐसे में सभी ये जानना चाहते हैं कि यूपी का  मोस्ट वांटेड गैंगस्टर कौन है। बदन सिंह बद्दो, वेस्टर्न यूपी का सबसे खतरनाक गैंगस्टर है, पर्सनैलिटी ऐसी कि बड़े से बड़े फिल्मस्टार भी उसके आगे फीके पड़ जाएं।

जी हां, विकास दुबे पर पांच लाख का इनाम था लेकिन उससे पहले बदन सिंह बद्दो ही यूपी के सबसे टॉप मोस्ट वांटेड क्रिमिनल में से एक था। बद्दो पर ढाई लाख का इनाम है, वो यूपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। वो हिंदुस्तान में है या विदेश, इसका पता भी पुलिस को नहीं है।

बदन सिंह ने साल 1996 में एक वकील की हत्या की थी, जिसमें उसे उम्र कैद की सजा हुई थी। इस दौरान उसने कई बार अदालत में पेरोल की अर्जी दी लेकिन उसका आपराधिक इतिहास देखते हुए अदालत ने हर बार उसकी पेरोल रिजेक्ट कर दी। जिसके बाद बद्दो ने जेल से भागने की योजना बनाई।

उसे एक दूसरे मामले में गाजियाबाद की अदालत में पेश किया जाना था। पुलिस की सुरक्षा में उसे गाजियाबाद की अदालत मे पेश किया गया। 28 मार्च 2019 को अदालत में पेशी के बाद उसने पुलिस वालों से मिलीभगत कर मेरठ जाने के लिए राजी कर लिया। मेरठ में बदन सिंह पुलिस के साथ अपने दोस्त के होटल पहुंचा। यहां उसने पोलिस वालों को शराब परोसी और उसने उनकी शराब में नशीला पदार्थ मिला दिया। 

पुलिसवालों के बेहोश होते ही वो अपने बेटे सिकंदर के साथ मौके से फरार हो गया। सिकंदर और बद्दो उसके बाद से ही फरार हैं। बदन सिंह पर ढाई लाख का इनाम है जबकि उसके बेटे सिकंदर पर पचास हजार का इनाम है। कुछ पुलिसवालों का कहना है कि वो पंजाब में कहीं छुपा हुआ है जबकि कुछ के मुताबिक वो नेपाल के रास्ते विदेश भाग गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment