Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

यूपी के हर गांव से कुछ लोगों को अयोध्या लेकर जाएंगे, राम जन्मभूमि के दर्शन करवाएंगे- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को चित्रकूट में थे। चित्रकूट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने एक बड़ा ऐलान किया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 30, 2020 20:10 IST
CM Yogi says will take few people from every village to Ayodhya Ram Mandir । यूपी के हर गांव से कुछ - India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

चित्रकूट. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को चित्रकूट में थे। चित्रकूट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने एक बड़ा ऐलान किया। सीएम योगी ने कहा, "कोरोना समाप्त होने के बाद हमारा लक्ष्य होगा कि उत्तर प्रदेश के हर गांव से कुछ लोगों को लेकर हम अयोध्या जाएंगे, राम जन्मभूमि के दर्शन भी कराएंगे और राम मंदिर के निर्माण में कारसेवा भी कराएंगे।"

उन्होंने कहा, "रामायण काल की अति प्राचीन परंपरा के वाहक दो ऋषियों की जयंती है। एक महर्षि वाल्मीकि जी, जिन्होंने भगवान राम से साक्षात्कार कराया। दूसरे राष्ट्रऋषि नानाजी, जिन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना दी। हजारों साल पहले भगवान राम प्रयागराज आए और महर्षि वाल्मीकि जी से मिलकर चित्रकूट गए थे। मैं स्वयं इस धरती का दर्शन करना चाहता था। महर्षि वाल्मीकि के दर्शन को पूज्य तुलसीदास जी ने रामकथा के रूप में घर घर पहुंचाई। भगवान श्रीराम की तपोस्थली चित्रकूट आज नए कदम बढ़ा रही है। जहां किसी प्रकार का कोई भेद भाव नहीं है, वही राम राज्य है।"

सीएम योगी ने कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने के दौरान पाकिस्तानी सेना कांप रही थी। उन्होंने कहा कि दुश्मन को दांत खट्टे करने वाली तोपें भी चित्रकूट में बनेंगी। तुलसी,वाल्मीकि और राम की तपस्थली के साथ ये जिला दुश्मन के दांत भी खट्टे करने में अपनी भूमिका अदा करेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "महार्षि वाल्मीकि हम सब के पूज्य हैं। वाल्मीकि जी ने ही हम सबका भगवान राम से साक्षात्कार कराया । वाल्मीकि रामायण लौकिक भाषा का महाकाव्य है। इसीलिए वाल्मीकि जी आदिकवि कहलाए । दुनिया मे राम को पहुंचाने का श्रेय महर्षि वाल्मीकि को जाता है।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement