Saturday, April 27, 2024
Advertisement

प्रयागराज में Coronavirus से पहली मौत, मरीज ने देर रात दम तोड़ा

कोरोना वायरस से संक्रमित लूकरगंज निवासी सिविल इंजीनियर की मंगलवार देर रात स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में मृत्यु हो गई। जिले में कोरोना वायरस से मौत का यह पहला मामला है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 06, 2020 9:11 IST
First death due to coronavirus in Prayagraj, patient succumbed late night- India TV Hindi
First death due to coronavirus in Prayagraj, patient succumbed late night

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से संक्रमित लूकरगंज निवासी सिविल इंजीनियर की मंगलवार देर रात स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में मृत्यु हो गई। जिले में कोरोना वायरस से मौत का यह पहला मामला है। जिले के नोडल अधिकारी (कोविड-19) डॉक्टर ऋषि सहाय ने संक्रमण से मौत की पुष्टि की। लूकरगंज निवासी 47 वर्षीय सिविल इंजीनियर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि एक मई को हुई थी। इसके अगले दिन उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित पाई गई और मंगलवार को इंजीनियर का छोटा भाई, दूसरे भाई की पत्नी और सास भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। 

Related Stories

डॉक्टर सहाय ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने पर सिविल इंजीनियर को पहले कोटवा बनी स्थित लेवल वन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन तबियत बिगड़ने पर उन्हें एसआरएन स्थानांतरित किया गया था। 

प्रयागराज में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 15 मामले सामने आए हैं जिसमें एक साथ पांच मामले मंगलवार को सामने आए। इसमें तीन व्यक्ति लूकरगंज के मरीज के परिजन और दो व्यक्ति कौड़िहार ब्लाक के हैं।

इस बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 118 नये मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या 2,880 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर शाम जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि 987 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को चले गए हैं जबकि कोरोना वायरस से 56 लोगों की मौत हो चुकी है। 

राज्य में अभी 1836 मरीजों का इलाज चल रहा है। बुलेटिन में बताया गया कि सबसे ज्यादा 16 मौतें आगरा में हुईं। मेरठ और मुरादाबाद में सात-सात, फिरोजाबाद में तीन, कानपुर में पांच मथुरा में चार और गाजियाबाद में दो लोगों की मौत संक्रमण की वजह से हुई है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement