Friday, May 17, 2024
Advertisement

UP News: RSS-कांवड़ियों को लेकर युवक ने की आपत्तिजनक पोस्ट, FIR दर्ज

UP News: पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि इस मामले में संबंधित धाराओं के तहत युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Edited By: Malaika Imam
Published on: July 18, 2022 21:41 IST
Kanwar Yatra - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Kanwar Yatra

Highlights

  • सत्यवीर नाम से बनी फेसबुक आईडी का स्क्रीनशॉट था
  • सत्यवीर ने कांवड़ियों-RSS पर की आपत्तिजनक टिप्पणी
  • मामले में संबंधित धाराओं के तहत युवक के खिलाफ FIR दर्ज

UP News: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के उघैती थाना क्षेत्र में एक युवक ने कांवड़ियों और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट की, जिसके बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि इस मामले में संबंधित धाराओं के तहत युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

उघैती थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव तोमर ने सोमवार को बताया कि उघैती थाने के स्वयंसेवी समूह में एक मैसेज एक स्वयंसेवी ने फ्लैश किया, जिसमें सत्यवीर नाम से बनी फेसबुक आईडी का स्क्रीनशॉट था। इस स्क्रीनशॉट में सत्यवीर ने कांवड़ियों और आरएसएस पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। फेसबुक पोस्ट में कांवड़ यात्रा का विरोध किया गया है। 

 पुलिस टीम को गांव में भेजा गया है

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। उन्होंने कहा कि आरोपी युवक करनपुर का बताया जा रहा है, जिसके खिलाफ आईटी एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीम को गांव में भेजा गया है और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

गुजरात: हिंदू देवी के खिलाफ पोस्ट, महाराष्ट्र से गिरफ्तार

वहीं, कुछ दिन पहले गुजरात के कच्छ जिले के 23 वर्षीय एक व्यक्ति को सोशल मीडिया पर हिंदू देवी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट लिखने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने बताया था कि आरोपी भरत रूपाणी को कच्छ (पश्चिम) पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) के अधिकारियों ने महाराष्ट्र के तलमोद से गिरफ्तार किया।

 
अधिकारियों के मुताबकि, फेसबुक पर देवी आशापुरा की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने पर भुज ए-डिवीजन थाने में भरत रूपाणी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आशापुरा देवी इस क्षेत्र की स्थानीय देवी हैं और लोगों की उनमें गहरी आस्था है। पुलिस की ओर से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि इस पोस्ट से लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। भरत रूपाणी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement