UP News: भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष बनने के बाद लखनऊ पहुंचे भूपेंद्र सिंह चौधरी का हुआ शानदार स्वागत

UP News: उत्तर प्रदेश के पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के अध्‍यक्ष नियुक्‍त होने के बाद सोमवार को नयी दिल्ली से लखनऊ पहुंचे, जहां चारबाग रेलवे स्टेशन पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: August 29, 2022 14:34 IST
Bhupendra Singh Chowdhary, Keshav Prasad Maurya and Brajesh Pathak- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER/@BRAJESHPATHAKUP Bhupendra Singh Chowdhary, Keshav Prasad Maurya and Brajesh Pathak

Highlights

  • लखनऊ पहुंचे भूपेंद्र सिंह चौधरी का हुआ शानदार स्वागत
  • उत्तर प्रदेश सरकार के कई मंत्री, विधायक और सांसद रहे मौजूद
  • प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद दिल्ली से पहली बार लखनऊ पहुंचे चौधरी

UP News: उत्तर प्रदेश के पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के अध्‍यक्ष नियुक्‍त होने के बाद सोमवार को नयी दिल्ली से लखनऊ पहुंचे, जहां चारबाग रेलवे स्टेशन पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने 25 अगस्त को चौधरी को पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई का अध्‍यक्ष नियुक्त किया था। भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि चौधरी सोमवार दोपहर शताब्‍दी एक्‍सप्रेस से चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचे तो उत्तर प्रदेश सरकार के कई मंत्री, विधायक और सांसदों समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। पदाधिकारी के मुताबिक, चौधरी चारबाग स्टेशन से निकलकर एक सुसज्जित रथ पर सवार हुए और पार्टी के प्रदेश कार्यालय की तरफ बढ़े।

रथ पर सवार हुए प्रदेश अध्‍यक्ष

उन्होंने बताया कि रथ पर चौधरी के साथ उत्तर प्रदेश के दोनों उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक तथा पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष व जल शक्ति मंत्री स्‍वतंत्र देव सिंह भी सवार थे। सड़क पर उमड़ी भीड़ का अभिवादन करते हुए यह काफिला आगे बढ़ा। पदाधिकारी के अनुसार, चौधरी के साथ केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा समेत कई मंत्री, सांसद और विधायक भी शताब्दी एक्सप्रेस के जरिये दिल्ली से लखनऊ आए हैं। पदाधिकारी ने बताया कि नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत और अभिनंदन के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूरी राजधानी को भगवामय कर दिया। 

चारबाग रेलवे स्टेशन से अटल चौक तक सजाया गया था

उन्होंने पूरे शहर में पार्टी के होर्डिंग, बैनर और झंडे लगाए। उत्तर प्रदेश भाजपा के सह-मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे ने बताया कि नयी दिल्ली से लखनऊ पहुंचने के दौरान रास्ते में पड़ने वाले रेलवे स्टेशनों पर भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्‍यक्ष का अभिनंदन किया। भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुब्रत पाठक ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष के रूप में चौधरी के राजधानी लखनऊ में प्रथम आगमन के मद्देनजर चारबाग रेलवे स्टेशन से अटल चौक तक के यात्रा मार्ग को तोरण द्वार व पताकाओं से सुसज्जित किया गया है। भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में चौधरी का स्वागत करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी शामिल होंगे। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन