Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: बाराबंकी में नहर से बरामद किए गए लापता बच्चों के शव, मामा पर शक

Uttar Pradesh: बुधवार को सतरिख थाना क्षेत्र के पाण्डेयपुरवा गांव के पास नहर में कृष्ण का शव तो दो घंटे बाद इसी नहर में डेढ़ किलोमीटर दूर भगवानपुर के समीप दिव्यांश के शव बरामद हुआ।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 11, 2022 11:11 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • महेंद्र अपने दोनों भांजों को साथ लेकर घर से निकला था
  • पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए दोनों बच्चों के शव
  • आरोपी महेंद्र की तलाश में जुटी पुलिस

Uttar Pradesh: बाराबंकी जिले के फतेहपुर इलाके में कथित रूप से अपने मामा के साथ घर से निकलने के बाद लापता हुए दो बच्चों के शव एक नहर से बरामद किए गए हैं। पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बसारा निवासी राम किशोर के बच्चों कृष्ण (7) और दिव्यांश (5) के शव बुधवार को सतरिख के हरख रोड स्थित ग्राम भगवानपुर के पास एक नहर से बरामद किए गए।

मामा के साथ घर से निकले थे बच्चे

सोमवार की शाम करीब 5 बजे महेंद्र अपने भांजे कृष्ण और दिव्यांश को चौराहे पर समोसा खिलाने की बात कहकर बाइक से लेकर निकला था। देर रात तक वापस नहीं लौटा तो परिजन परेशान हो उठे। जब महेंद्र को कॉल किया तो मोबाइल भी बंद मिला। इस पर परिजनों ने बच्चों की तलाश करनी शुरू की। रिश्तेदार व दोस्तों ने आस-पास के गांव व रिश्तेदारों तक पता किया। मगर, कोई सुराग हाथ नहीं लगा। 

ढाई महीने से अपने जीजा के घर पर ही रह रहा था आरोपी

मंगलवार को पिता रामकिशोर गौतम ने अपने साले पर ही बच्चों के किडनैपिंग का केस दर्ज कराया। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस बच्चों की तलाश कर रही थी। बुधवार को सतरिख थाना क्षेत्र के पाण्डेयपुरवा गांव के पास नहर में कृष्ण का शव तो दो घंटे बाद इसी नहर में डेढ़ किलोमीटर दूर भगवानपुर के समीप दिव्यांश के शव बरामद हुआ। महेंद्र पिछले करीब ढाई महीने से अपने जीजा के घर पर ही रह रहा था और वह ही रोज बच्चों को स्कूल छोड़ता था और उन्हें स्कूल से घर लेकर आता था। उन्होंने बताया कि गत सोमवार की शाम महेंद्र अपने दोनों भांजों को साथ लेकर घर से निकला था।

दोनों बच्चों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए

आनन-फानन में पहुंचे थाना प्रभारी संतोष कुमार ने दोनों शव को बाहर निकाला तो उनकी शिनाख्त करवाई। दो पुत्रों की मौत से रामकिशोर के परिवार में कोहराम मच गया। मौके पर एसपी अनुराग वत्स और सीओ नवीन सिंह ने पहुंचकर जांच की। आरोपी महेंद्र का अभी तक पता नहीं चला है। 

एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि आरोप है बच्चों का मामा उनको लेकर निकला था। जिस पर किडनैपिंग का आरोप है। उसकी तलाश की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। अनुराग वत्स ने आगे बताया कि दोनों बच्चों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं और महेंद्र की तलाश की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement