Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Covid-19: लॉकडाउन के चलते IGNOU ने दी छात्रों को ईमेल के जरिए असाइनमेंट सबमिट कराने की सुविधा

कोरोना वायरस से संक्रमण के कारण फिलहाल पूरे भारत में 21 दिन का लॉकडाउन लगा हुआ है। इसी को ध्यान में रखते हुए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने छात्रों के लिए ई-मेल के जरिए असाइनमेंट सबमिट करने की सुविधा का फैसला लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 07, 2020 16:52 IST
ignou gave facility to students to submit assignments via...- India TV Hindi
ignou gave facility to students to submit assignments via email due to lockdown

IGNOU 2020: कोरोना वायरस से संक्रमण के कारण फिलहाल पूरे भारत में 21 दिन का लॉकडाउन लगा हुआ है। इसी को ध्यान में रखते हुए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने छात्रों के लिए ई-मेल के जरिए असाइनमेंट सबमिट करने की सुविधा का फैसला लिया। अब ऐसे में छात्र अपने घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। इसलिए छात्रों को यह सुविधा दी गई है कि वे अपने हाथ से लिखकर असाइनमेंट स्कैन कर उसे मेल कर दें। इससे उसका ऑनलाइन मूल्यांकन भी हो सकता है। छात्रों को इससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

इससे पहले असाइनमेंट जमा करने की आखिरी तारीख 31 मार्च थी लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया गया। छात्र 30 अप्रैल तक ऑनलाइन अपने असाइनमेंट जमा करा सकेंगे। गौरतलब है कि इस वक्त देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है जो कि 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है।

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में NEET और JEE से लेकर नवोदय विद्यालय की छठीं की प्रवेश परीक्षा तक कई परीक्षाएं कैंसिल हो चुकी हैं। अब को पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के साढ़े बारह लाख से मामले सामने आ चुके हैं जबकि 70 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं बात करें भारत की तो अब कुल 4 हज़ार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement