Friday, April 19, 2024
Advertisement

माफी मांगते समय बिल्कुल भी न करें ये गतलियां, टूट सकता है आपका रिश्ता

कहते है की माफी मांगना यानी कि सॉरी बहुत ही छोटा सा शब्द है लेकिन इस शब्द को कहने के लिए आपको बहुत ही हिम्मत चाहिए होता है। अगर आपका साथी आपसे रुठा है और उसे मनाना चाहते है तो ध्यान रखें ये बातें।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: September 03, 2018 10:57 IST
Sorry- India TV Hindi
Sorry

नई दिल्ली: कहते है रिश्ते बहुत ही खास चीज होते है। इन्हें बहुत ही संभाल कर रखना पड़ता है। नहीं तो जरा सी प्रॉब्लम में यह मोती की माला की तरह टूट जाती है। जिसे आप जोड़ते तो है लेकिन उसमें एक ऐसी गांठ पड़ जाती है जो कि जिंदगीभर खत्म नहीं होती है। ऐसे ही पार्टनर के साथ अनबन होना एक आम बात है। जो कि 90 प्रतिशत कपल्स के साथ होती है, लेकिन जो गलती मानकर माफी मांग लें तो समझों आपका रिश्ता हमेशा यूं ही बरकरार रहेगा।

कहते है की माफी मांगना यानी कि सॉरी बहुत ही छोटा सा शब्द है लेकिन इस शब्द को कहने के लिए आपको बहुत ही हिम्मत चाहिए होता है। अगर आपका साथी आपसे रुठा है और उसे मनाना चाहते है तो ध्यान रखें ये बातें। (सामुद्रिक शास्त्र: इस नाम की लड़कियां कभी नहीं देती है प्यार में धोखा, देखें कौन से अक्षर है शामिल )

अगर है गलती का एहसास तो ही बोले सॉरी

सॉरी आप तभी मांग सकते है जब आपको अपनी गलती का एहसास हो। इसलिए बिना गलती के सॉरी मागने आप खुद की नजरों में शायद गिर सकते है। इसलिए बिना वजह किसी बात पर सॉरी बोलने से बचें। (अपने एक्स से करना चाहते है दोस्ती, तो भूलकर भी न करें इस बातों का जिक्र )

माफी मांगते समय न लगाएं इल्जाम
इस बात का जरुर ध्यान रखें कि माफी मांगते समय अपने पार्टनर में किसी भी तरह का इल्जाम न लगाएं। जिससे कि उन्हें मानना मुश्किल हो जाएं। कई लोगों की आदतें होती है सॉरी तो बोलते है लेकिन साथ में यह भी बोलते है कि शुरुआत तुमने की थी। जिसके कारण बात इतनी बढ़ गई। यह आपके लिए खतरे से खाली नहीं जाएगा।

सॉरी के लिए न लें कोई झूठ का सहारा
कई कपल्स में ये समस्या होती है कि एक बुराई को छुपाने के लिए  दूसरी कहानी बुन देते है। कभी भी किसी झूठ को बुनने की कोशिश न करें। सामने वाले को यह जताने की कोशिश न करें कि इस कारण यह गलती हुई। आप सीधे अपनी गलती को मानें तो आपका रिश्ता हमेशा बरकरार रहेगा। 

शब्दों को बहुत ही सावधानी के साथ कहें
कई बार होता है कि हम अपने पार्टनर से माफी मांगने तो जाते है लेकिन कई बार कुछ ऐसा कह देते है जिससे और समस्याएं उत्पन्न हो जाती है। इसलिए सीधे तरीके से सॉरी बोल दें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement