1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. कोरोना का डर! मध्य प्रदेश बालाघाट जिले में आज से नाइट कर्फ्यू

कोरोना का डर! मध्य प्रदेश बालाघाट जिले में आज से नाइट कर्फ्यू

पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में महाराष्ट्र से सटे बालाघाट जिले में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है

Anurag Amitabh Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: February 23, 2021 16:38 IST
मध्य प्रदेश के...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है

भोपाल। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार सतर्क हो गई है और महाराष्ट्र की सीमा से सटे बालाघाट जिले में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। इसके अलावा आज ही से ही बालाघाट में धारा 144 भी लागू कर दी गई है। जबकि नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। जिले में 5 से अधिक लोगों के एक साथ इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। 

बालाघाट जिला अधिकारी ने अपने निर्देश में व्यापारियों और दुकानदारों से अपने परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के नियम का सख्ती से पालन करने को कहा है। साथ में यह भी कहा गया है कि अगर कोई कोरोना को लेकर बनाए गए नियमों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। जिला अधिकारी ने यह भी कहा है कि बिना अनुमति के जिले में किसी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम या मेले का आयोजन नहीं किया जा सकेगा, इसके लिए अनुभागीय दण्डाधिकारी से विधिवत अनुमति लेना जरूरी है। 

पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है, मध्य प्रदेश के कई जिले क्योंकि महाराष्ट्र से लगते हैं ऐसे में महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बढ़ने से मध्य प्रदेश भी सतर्क हो गया है। हालांकि मध्य प्रदेश में भी हाल के दिनों मे कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी होना शुरू हुई है। सोमवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामलों में 53 की बढ़ोतरी हुई है और अब कुल एक्टिव मामले बढ़कर 2104 तक पहुंच गए हैं। 

वहीं महाराष्ट्र की बात करें तो वहां पर कोरोना के मामलों में फिर से तेजी से बढ़ोतरी होने लगी है। राज्य में फिलहाल कुल एक्टिव कोरोना मामले 54306 दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 51805 लोगों की जान गई है जो देशभर में हुई कुल मौतों का लगभग एक तिहाई है। महाराष्ट्र में लगभग 20 लाख कोरोना मामले दर्ज किए जा चुके हैं।   

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कोरोना का डर! मध्य प्रदेश बालाघाट जिले में आज से नाइट कर्फ्यू News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment