Friday, May 10, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: खुरई के पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे की घर वापसी! फिर कांग्रेस में लौटे, क्या है उनकी रणनीति?

खुरई के पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे एक बार फिर कांग्रेस में वापस लौट आए हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होने से पहले चौबे का पार्टी में वापसी करना उनकी सियासी रणनीति का हिस्सा हो सकता है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 10, 2023 23:28 IST
Arunoday Choubey- India TV Hindi
Image Source : ANI पूर्व सीएम कमलनाथ के साथ अरुणोदय चौबे

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। खुरई के पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे की घर वापसी हो गई है। वह एक बार फिर कांग्रेस में वापस लौट आए हैं। उन्होंने बीते साल सितंबर में पार्टी छोड़ी थी। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ की मौजूदगी में चौबे की ये वापसी हुई है। चौबे की वापसी से सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरु हो गया है।

बता दें कि कांग्रेस मध्यप्रदेश के उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा नवरात्र के पहले दिन कर सकती है। पार्टी सीटों के ऐलान के लिए पितृ पक्ष के खत्म होने का इंतजार कर रही है। दरअसल, बीते शनिवार को कांग्रेस पार्टी की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक में लगभग 103 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं लेकिन पितृ पक्ष के चलते नामों का ऐलान अब तक नहीं किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक 13 अक्टूबर को होगी और उसके बाद उम्मीदवारों का ऐलान किया जाएगा। 

कांग्रेस किसे देगी टिकट?

कहा जा रहा है कि कांग्रेस पहली लिस्ट में 130 से 150 उम्मीदावरों के नाम की घोषणा कर सकती है। पहली लिस्ट में ऐसे उम्मीदवार ज्यादा होंगे, जिनके नाम पर कोई विवाद नहीं था और जिन सीटों पर स्क्रीनिंग कमेटी के तरफ से एक ही नाम दिया गया था। 

इसके अलावा पार्टी उन उम्मीदवारों को भी पार्टी टिकट देगी जो पिछले चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे थे। इस बार कांग्रेस आया राम और गया राम की तर्ज पर चुनाव से पहले पार्टी में आने वाले नेताओं को टिकट देने से परहेज़ करेगी। ऐसे उम्मीदवारों को अवसर तभी दिया जाएगा, जब कांग्रेस सदस्यता ग्रहण करने के बाद पार्टी के सर्वे की रिपोर्ट उनके लिए सकारात्मक होगी।

ये भी पढ़ें: 

इंदौर में शैतान का साया हटाने के नाम पर लड़की के साथ मारपीट, जीभ पर जलता हुआ कपूर रखा, तांत्रिक फरार

ओडिशा: बालासोर रेल हादसे में जान गंवाने वाले अज्ञात शवों के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हुई, 297 लोगों की गई थी जान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement