Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आज सीएम पद की शपथ लेंगे मोहन यादव, मेहमानों की लिस्ट में पीएम मोदी, सीएम योगी समेत ये बड़े नाम

मोहन यादव को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की कमान दी गई है। अब वे एमपी के नए सीएम होंगे। छात्र राजनीति से करियर की शुरुआत करने वाले मोहन यादव बीजेपी के स्थापित नेता हैं। आज वह सीएम पद की शपथ लेंगे।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Subhash Kumar Updated on: December 13, 2023 6:19 IST
कल सीएम पद की शपथ लेंगे मोहन यादव।- India TV Hindi
Image Source : FILE कल सीएम पद की शपथ लेंगे मोहन यादव।

मध्य प्रदेश में भाजपा ने सीएम पद के लिए नए चेहरे मोहन यादव का नाम चुना है। आज यानी बुधवार को मोहन यादव राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। बता दें कि इस शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय जनता पार्टी के तमाम दिग्गज नेता शामिल होने वाले हैं। इस कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल और मेहमानों की लिस्ट सामने आ गई है। आइए जानते हैं कौन होंगे मोहन यादव के शपथ समारोह में खास मेहमान।

इतने बजे होगा शपथ ग्रहण

भाजपा विधायक दल के नेता मोहन यादव बुधवार की दोपहर करीब 11.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। मोहन यादव के मध्य प्रदेश के नए सीएम के रूप में शपथ ग्रहण का समारोह भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित होगा। उनके साथ दोनों डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला भी शपथ लेंगे। कई केंद्रीय मंत्री और मध्यप्रदेश बीजेपी के पदाधिकारी भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। 

ये होंगे खास मेहमान

मनोनीत सीएम मोहन यादव प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति सीएम पद की शपथ लेंगे। इनके अलावा 6 राज्यों के मुख्यमंत्री, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, नागालैंड के सीएम नेफ्यू रियो, मेघालय के सीएम कोनराड संगमा, मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह भी इस शपथ समारोह में शामिल होंगे। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार, देवेंद्र फडणवीस, नागालैंड के डिप्टी सीएम वानथुंगो पैटन भी समारोह का हिस्सा होंगे। 

शिवराज ने लिया जायजा

शिवराज सिंह चौहान खुद से शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं अभी कार्यवाहक मुख्यमंत्री हूं। इसलिए यह सुनिश्चित करना मेरी जिम्मेदारी है कि उचित व्यवस्थाएं की जाएं और हमारे सीएम और डिप्टी सीएम एक गरिमामय समारोह में शपथ लें। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना मेरा कर्तव्य है कि सभी व्यवस्थाएं उचित हैं ये सुनिश्चित किया जाए । इसलिए, मैं यह देखने आया हूं। 

ये भी पढ़ें- शिवराज ने मोहन यादव से मांगी सिर्फ एक मदद, क्या नए सीएम पूरी करेंगे इच्छा?

ये भी पढ़ें- कौन हैं मोहन यादव? जिन्हें मध्य प्रदेश का सीएम बनाकर भाजपा ने सभी को चौंकाया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement