Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पालघर लिंचिंग केस में 208 नए आरोपी नामित, CID ने 50 को दबोचा

महाराष्ट्र सीआईडी ने 2 साधुओं और उनके ड्राइवर की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में 208 नए अभियुक्तों को नामित किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीआईडी ने इनमें से 50 को गिरफ्तार गिरफ्तार भी कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 21, 2020 23:28 IST
Palghar Sadhu Lynching Case, Palghar Lynching Case, Palghar Sadhu Lynching Case Maharashtra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र सीआईडी ने 2 साधुओं और उनके ड्राइवर की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में 208 नए अभियुक्तों को नामित किया है।

मुंबई:  महाराष्ट्र सीआईडी ने 2 साधुओं और उनके ड्राइवर की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में 208 नए अभियुक्तों को नामित किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीआईडी ने इनमें से 50 को गिरफ्तार गिरफ्तार भी कर लिया है। अधिकारियों ने मुंबई में बुधवार को कहा कि 16 अप्रैल को 2 साधुओं समेत 3 लोगों की लिंचिंग के मामले में यह कार्रवाई की गई है। उनके वकील अमृत अधिकारी ने बताया, ‘इस मामले में 11 किशोर आरोपियों के साथ ही कुल 366 अभियुक्त हैं, जिनमें से बुधवार को गिरफ्तार किए गए 50 अन्य लोगों को गुरुवार को दहानू कोर्ट में पेश किया जाएगा।’

कुल 11 नाबालिग समेत 366 आरोपी गिरफ्तार

अमृत अधिकारी ने बताया कि इस मामले में 366 कुल 11 किशोर आरोपियों सहित 366 को अब तक गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए 50 अन्य लोगों को गुरुवार को दहानू कोर्ट में पेश किया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए 62 आरोपियों की जमानत याचिका पर गुरुवार को ठाणे सत्र न्यायालय में विशेष सत्र न्यायाधीश पी. पी. जाधव की ओर से सुनवाई की जाएगी। एक अधिकारी ने कहा कि संयोग से 366 अभियुक्तों में से अब तक 28 वयस्क और 9 नाबालिगों को डिफॉल्ट जमानत पर रिहा किया गया है, क्योंकि सीआईजी आरोप पत्र (चार्जशीट) में सबूतों की कमी के कारण अपराध में उनकी सटीक भागीदारी सुनिश्चित नहीं हो सकी।

बच्चा चोर होने के संदेह में की थी हत्या
गौरतलब है कि पालघर के गढ़चिंचले गांव में 16 अप्रैल को जून अखाड़ा के दो साधुओं और उनके वाहन चालक की भीड़ ने बच्चा चोर होने के संदेह में पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। भीड़ में करीब एक हजार लोग शामिल थे। ये तीनों कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू लॉकडाउन के बीच सूरत में एक अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे। तीनों गांव से गुजर रहे थे, इसी दौरान भीड़ ने उन पर हमला कर दिया था। घटना के बाद उठे आक्रोश को देखते हुए सरकार ने पालघर जिला पुलिस प्रमुख गौरव सिंह को भी अवकाश पर भेज दिया था। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement