Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुंबई: तिरंगे को आग से बचाने के लिए जान पर खेल गया दमकल कर्मी, सही सलामत उतारा ध्वज

मुंबई से आज बेहद दर्दनाक खबर आई। मुंबई के कोविड हॉस्पिटल में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई है। भांडुप इलाके में ड्रीम मॉल के अंदर सनराइज हॉस्पिटल में ये आग लगी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 26, 2021 13:16 IST
मुंबई: तिरंगे को आग से...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- ANI मुंबई: तिरंगे को आग से बचाने के लिए जान पर खेल गया दमकल कर्मी, सही सलामत उतारा ध्वज

मुंबई (महाराष्ट्र): मुंबई से आज बेहद दर्दनाक खबर आई। यहां एक कोविड हॉस्पिटल में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई है। भांडुप इलाके में ड्रीम मॉल के अंदर सनराइज हॉस्पिटल में ये आग लगी है। हॉस्पिटल में 76 कोरोना मरीज भर्ती थे। आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी। आग की लपटें इतनी तेज हैं कि इन पर अबतक काबू नहीं पाया जा सका है। इस वक्त मौके पर पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले पहुंचे हैं। पुलिस कमिश्नर ने हॉस्पिटल के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की बात कही है।

आपको बता दें कि हॉस्पिटल की आग पर काबू पाने की कोशिशों के बीच एक अनोखी तस्वीर सामने आई। आग की लपटों की चपेट में हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भी आने वाला था लेकिन फायर ब्रिगेड वालों ने जान पर खेल कर तिरंगे को सुरक्षित बचा लिया।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सनराइज अस्पताल का दौरा किया। हॉस्पिटल में आग की खबर जितनी दुखद है उतनी ही अफसोसनाक ये भी कि मॉल के अंदर हॉस्पिटल चल कैसे रहा था? मुंबई के पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले ने हॉस्पिटल में अग्निकांड को बेहद गंभीर घटना बताया है। उन्होंने इसके लिए हॉस्पिटल मैनेजमेंट की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं, बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने इस अग्निकांड के लिए बीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि बीएमसी ने बेगुनाहों की जान से खेलने का पाप किया है।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह अस्पताल चार मंजिला मॉल की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित है और जब आग लगी तो उस समय 76 मरीज मौजूद थे जिनमें से ज्यादातर कोविड-19 का इलाज करा रहे थे। मुंबई में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बीच यह घटना हुई है। शहर में बृहस्पतिवार को संक्रमण के 5,504 नए मामले सामने आए जो इस महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में सर्वाधिक मामले हैं। बीएमसी नियंत्रण कक्ष के सूत्रों ने बताया कि आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चला है। अधिकारी ने बताया कि दमकल की 20 गाड़ियां, पानी के 15 टैंकर और एम्बुलेंस को घटनास्थल पर भेजा गया। आग पर काबू पाने की कोशिश चल रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement