Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: 'जलते खाकी निक्कर' पर कमलनाथ का कटाक्ष, कहा- "भाजपा के सभी लोग क्या निक्कर पहनते हैं?"

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने कहा कि राहुल गांधी की अगुवाई में निकाली जा रही 'भारत जोड़ो यात्रा' की सफलता से बौखलाई भाजपा जनता का ध्यान मोड़ना चाहती है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 13, 2022 16:10 IST
File Photo of Kamal Nath(Former Madhya Pradesh CM)- India TV Hindi
Image Source : PTI File Photo of Kamal Nath(Former Madhya Pradesh CM)

Highlights

  • पीएम मोदी दिन में तीन बार कपड़े बदलते हैं: कमलनाथ
  • "भाजपा जनता का ध्यान मोड़ना चाहती है"

Bharat Jodo Yatra: जलते खाकी निक्कर की तस्वीर कांग्रेस के ट्विटर पर शेयर किए जाने के बाद से बवाल मचा है। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मंगलवार को कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा निक्कर मामले को बेवजह तूल दे रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसा इसलिए कर रही है क्योंकि वह राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सफलता से जनता का ध्यान भटकाना चाहती है। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए यह सवाल भी किया कि क्या उसके सभी कार्यकर्ता निक्कर पहनते हैं? जलते खाकी निक्कर की विवादास्पद तस्वीर पर कमलनाथ ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा खुद को निक्कर से क्यों जोड़ती है? अगर कोई व्यक्ति निक्कर पहन ले, तो क्या वह भाजपा का हो गया? क्या भाजपा के सब लोग निक्कर पहनते हैं?’’

'भाजपा के पेट में क्यों हो रहा दर्द?'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा राहुल गांधी की अगुवाई में निकाली जा रही 'भारत जोड़ो यात्रा' की सफलता से बौखलाई भाजपा जनता का ध्यान मोड़ना चाहती है। कमलनाथ ने कहा, ‘‘इस यात्रा से भाजपा के पेट में क्यों दर्द हो रहा है?" उन्होंने कहा कि भाजपा कभी इस यात्रा में राहुल के पहने जूतों की बात कर रही है, तो कभी उनकी टी-शर्ट की, लेकिन सत्तारूढ़ दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथित तौर पर 10 लाख रुपये कीमत वाले सूट की बात नहीं कर रहा है। कमलनाथ ने यह दावा भी किया कि मोदी दिन में तीन बार कपड़े बदलते हैं। 

विधानसभा में मेरी आवश्यकता नहीं है: कमलनाथ

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में मंगलवार से विधानसभा के पांच दिवसीय मॉनसून सत्र की शुरुआत हुई है, लेकिन राज्य के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ इसमें शामिल न होकर इंदौर और आगर-मालवा के एक दिवसीय दौरे पर चले गए। सत्र के पहले दिन विधानसभा में अपनी गैर मौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें तय कार्यक्रम के तहत सोमवार को आगर-मालवा जाना था। लेकिन द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती के निधन के कारण वह अंतिम दर्शन के लिए उनके झोतेश्वर स्थित आश्रम चले गए। 

कमलनाथ ने कहा, ‘‘विधानसभा में (आज) हमारे अन्य सदस्य होंगे। वहां मेरी आवश्यकता नहीं है।’’ उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि प्रदेश सरकार किसानों और बेरोजगारों की समस्याओं के निवारण के लिए नहीं, बल्कि बड़ी परियोजनाओं के ठेके देकर भ्रष्टाचार के जरिए ‘कमीशन’ लेने के लिए धड़ल्ले से कर्ज ले रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement