1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. जयपुर: कोविड मरीजों को मानसिक रुप से मजबूत करने के लिए हॉस्पिटल में सुनाया जा रहा रामायण पाठ

जयपुर: कोविड मरीजों को मानसिक रुप से मजबूत करने के लिए हॉस्पिटल में सुनाया जा रहा रामायण पाठ

जयपुर में ऐसे वक्त पर जब न अस्पतालों मे बेड बचे है। ऑक्सीजन की किल्लत बनी हुई है और लोग परेशान हो रहे है उस वक्त जयपुर के मालवीय नगर के रुंग्टा अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए नई पहल की गई है। कोविड मरीजों को मानसिक रुप से मजबूत करने के लिए रामायण का पाठ पढ़कर सुनाया जा रहा है।

Manish Bhattacharya Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Published on: May 07, 2021 15:07 IST
कोविड मरीजों को...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कोविड मरीजों को मानसिक रुप से मजबूत करने के लिए हॉस्पिटल में सुनाया जा रहा रामायण पाठ 

जयपुर: राजस्थान में कोरोनावायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश में कोरोना से मौतों का आंकडा भी बढ़ रहा है लेकिन इस बीच कुछ तस्वीरें ऐसी भी आ रही है जो लोगों के दिल दिमाग को सुकून देती है। जयपुर में ऐसे वक्त पर जब न अस्पतालों मे बेड बचे है। ऑक्सीजन की किल्लत बनी हुई है और लोग परेशान हो रहे है उस वक्त जयपुर के मालवीय नगर के रुंग्टा अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए नई पहल की गई है। कोविड मरीजों को मानसिक रुप से मजबूत करने के लिए रामायण का पाठ पढ़कर सुनाया जा रहा है। इसके लिए बकायदा पीपीई किट पहनकर सभी गाईडलाईन्स को देखकर रामायण पाठ पढाने के लिए पंडित को बुलाया जाता है और रामायण पाठ पढाया जाता है ताकी मानसिक रुप से किसी भी मरीज को दिक्कत न हो।

देखें वीडियो-

रुंग्टा अस्पताल के मालिक रास बिहारी रुंग्टा ने बताया कि इस वक्त नकारात्मक माहौल हर तरफ फैला हुआ है और ऐसे समय पर जरुरी है कि लोगों को मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत करें। कोविड मरीज पहले से ही मानसिक रूप से टूट जाता है लेकिन हम ये कोशिश करते है कि नकारात्मकता को दूर करें और उसके लिए सिर्फ रामायण पाठ ही नहीं बल्कि योगा सेशन भी करवाते है।

कोविड मरीजों को रामायण पाठ के साथ योगा और किताबें भी पढाई जा रही है। इस अस्पताल में मरीजों को समय दर समय योगा से लेकर रामायण का पाठ साथ ही धार्मिक और ऐसी किताबें जो इंसान के मन मस्तिष्क में सकारात्मक भाव पैदा करें ऐसी किताबें भी पढाई जा रही है ताकी मरीज खुद को बेहतर महसूस कर सके।

Click Mania
bigg boss 15