Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोई बड़ा खेल होने की तैयारी! एक होटल में रुके थे बीजेपी के विधायक, हाथापाई होने की भी खबर

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिला है लेकिन अभी तक सीएम के नाम का ऐलान नहीं हो सका है। सीएम पद के लिए कई नामों की चर्चा है लेकिन अंतिम मुहर बीजेपी आलाकमान ही लगाएगा।

Reported By : Manish Bhattacharya Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: December 07, 2023 10:27 IST
बीजेपी - India TV Hindi
Image Source : बीजेपी बीजेपी

जयपुर: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलने के बाद अभी तक मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान नहीं हो पाया है। इसी बीच राज्य में किसी बड़े खेल होने की संभावना भी जताई जाने लगी है। सूत्रों के अनुसार, मंगलवार रात को भारतीय जनता पार्टी में हाईप्रोफाइल ड्रामा हुआ है। बताया जा रहा है कि बीजेपी कोटा संभाग के 5-6 विधायक सीकर रोड एक रिसोर्ट में रुके हुए थे। इन विधायकों ने रात में ही बहरोड़ जाने का प्लान बना लिया था।

विधायकों के जब बहरोड़ जाने की बात तय हुई तो वहां मौजूद एक नए विधायक को अखर गई। जिसके बाद उस विधायक ने दूसरे विधायकों को कहा कि ये बात वो अपने पिता को बता देंगे। जिसके बाद वो कमरे से बाहर आकर पूरी बात अपने पिता और संगठन से जुड़े नेताओं को फ़ोन कर ख़ुद बता दी।

भाजपा नेताओं में मचा हडकंप

इस कांड की खबर लगते ही प्रदेश भाजपा नेताओं में हडकंप मच गया। जिसके बाद प्रदेश के कुछ नेताओं को तुरंत उस रिसॉर्ट भेजा गया। नेताओं के पहुंचने के बाद यहां आपस में ही हाथापाई होने की नौबत आ गई। हालांकि बाद में बातचीत से मामला सुलझा लिया गया और उसके बाद सुबह 4 बजे उन विधायकों को वहां से निकाला गया। बताया जा रहा है ये सब प्रदेश के किसी बड़े नेता के कहने पर हुआ है। 

दिल्ली पहुंची वसुंधरा राजे 

वहीं सीएम के नाम को लेकर बने संशय के बीच प्रदेश की दो बार मुख्यमंत्री रह चुकीं वसुंधरा राजे दिल्ली पहुंच चुकी हैं। वह देर रात ही दिल्ली आई हैं। बताया जा रहा है कि वह आज कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकती हैं। इससे पहले चुनाव परिणाम आने के बाद बीजेपी के कई विधायक राजे से मुलाकात करके उन्हें सीएम बनाने की मांग कर चुके हैं। जानकार इसे वसुंधरा राजे की केंद्रीय आलाकमान पर दबाव बनाने की रणनीति का एक हिस्सा बता रहे हैं। अब उनके दिल्ली आने पर चर्चाओं का बाजार और भी गर्म हो गया है। हालांकि उन्होंने दिल्ली आने की वजह पारिवारिक बताया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement